Dharmashala

Dharamshala ODI: भारतीय विकटों की पतझड़, आधी टीम लौटी पवेलियन

Dharamshala ODI
nn

पहले विकेट के रूप में शिखर धवन आउट हुए। उसके बाद तो भारतीय बल्लेबाजों की विकटों की मानो पतझड़ सी लग गई। 15 रन के स्कोर तक भारत के पांच वि केट गिर गए। श्रीलंका टीम का  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला सही रहा। मैदान में पड़ी ओस का पूरा फायदा श्रीलंकाई टीम को मिल रहा है। ओस की स्थिति को देखते हुए ही बीसीसीआई ने चंडीगढ़ और धर्मशाला में मैच को दो घंटे पहले शुरू करने का फैसला लिया है। लेकिन फिर भी ओस इस मैच में अहम भूमिका निभाएगी।

भारत और श्रीलंका की टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में नए कप्तानों के साथ उतर रही हैं। दोनों ही टीमें रविवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम धर्मशाला में खेले जाने वाले पहले मैच में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी।

साल की 20वीं जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया 
भारत-श्रीलंका सीरीज के पहले एक दिवसीय मैच के लिए टीम इंडिया साल की अपनी 20वीं जीत, जबकि भारतीय टीम के एक दिवसीय मैचों के इतिहास में 477वीं जीत के लिए मैदान में उतरेगी। धर्मशाला में टीम इंडिया का इस साल का यह 27वां मैच होगा। टीम इंडिया 931वां मैच खेलेगी।

पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे पर नूरपुर में एचआरटीसी बस पलटी, 21 यात्री घायल

टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को पीटने के बाद अब टीम इंडिया की निगाहें वनडे सीरीज में भी उन्हें चारों खाने चित करने पर होगी। हालांकि नियमित कप्तान विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं है, इसके बावजूद खेल के इस फॉर्मेट में स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया को हराना श्रीलंकाई टीम के लिए मुश्किल चुनौती होगी। ऐसे में टीम इंडिया के पास मौका है कि श्रीलंका को वनडे सीरीज में हराकर आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन के ताज पर अपना कब्जा जमाए।

Dharamshala ODI :आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर होगी टीम इंडिया

आपको बता दें कि आसीसी रैंकिंग में फिलहाल साउथ अफ्रीका की टीम पहले स्थान पर कायम है। रैंकिंग पूल में साउथ अफ्रीका और भारत दोनों के ही 120 रेटिंग अंक हैं, लेकिन दश्मलव अंकों के आधार पर साउथ अफ्रीकी टीम भारत से आगे है। धर्मशाला वनडे में जीत के साथ ही भारत रेटिंग अंक के आधार पर साउथ अफ्रीका से आगे हो जाएगी और रैंकिंग में नंबर वन बन जाएगी, लेकिन नंबर वन के ताज को बरकरार रखने के लिए भारत को बाकि के बचे दोनों मैचों को जीतना जरुरी होगा।

Leave a Reply