Health

डाइट में शामिल करिये Grass Milk, हार्ट अटैक जैसी दिल की बीमारियां हो जाएगी दूर

Grass Milk
nn
loading...

बचपन में हमारे मां-बाप दूध का गिलास लेकर पीछे-पीछे भागते थे और हम नाक-भौं सिकोड़े दूध को किसी तरह ख़त्म करते थे. जैसे ही हम बड़े होते हैं तो हम दूध पीना छोड़ देते हैं, ये जानते हुए भी कि दूध शरीर के लिए काफ़ी लाभदायक है. अगर आप भी इन्हींं में से एक हैं, तो जनाब आपको आज से ही दूध पीने की आदत डाल लेनी चाहिए. क्योंकि रोज़ाना एक गिलास गाय का दूध आपको हार्ट अटैक जैसी जानलेवा बीमारी से बचा सकता है.

जी हां, एक गिलास गाय का दूध पीने से आपको दिल का दौरा पड़ने का रिस्क कम हो जाता है.

साथ ही ये आपको मधूमेह और मोटापे जैसी समस्याओं से भी बचाने में कारगर है. ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि एक रिसर्च में सामने आया है.

बस शर्त ये है कि आपको नॉर्मल दूध नहीं बल्कि Grass Milk पीना होगा. अब आप सोच रहे होंगे की ये ग्रॉस मिल्क क्या होता है? Grass Milk हमें गाय से ही मिलता है, मगर ऐसी गाय से जिनको सिर्फ़ ऑर्गेनिक घास और फलियां ही खिलाई जाती हैं. इस तरह इनसे जो दूध प्राप्त होता है वो 100% Grass Milk होता है.

Food Science and Nutrition नाम की पत्रिका में प्रकाशित हुए इस शोध में बताया गया है कि Grass Milk से हमें नॉर्मल दूध की तुलना में कहीं ज़्यादा ओमेगा-6 और ओमेगा-3 जैसे पोषक तत्व मिलते हैं. ये दोनों ही हमारे शरीर को दिल संबंधी बीमारियों का ख़तरा कम करने में सहायक होते हैं. वहीं अकेले ओमेगा-3 फैटी एसिड मस्तिष्क, आंख और हमारे तंत्रिका तंत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

Leave a Reply