ajab gazab

इस दिन पर्स में रखे ये एक चीज, कभी नही होगी पैसे की कमी

पर्स
nn
loading...

हिंदू धर्म के अंदर शनिदेव को बहुत ही क्रोध वाला ग्रह माना जाता है और इनकी दृष्टि से भी लोग बचने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं

इनके प्रकोप से बचने के लिए लोग शनिवार को शनि मंदिर में तेल चढ़ाने जाते हैं उनकी पूजा करते हैं दान-दक्षिणा भी करते हैं जिससे कि शनिदेव उनसे प्रसन्न रहे और उनको किसी प्रकार की कोई हानि ना पहुंचाएं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहुत से लोग ऐसे हैं जो शनिदेव के प्रकोप से डरते तो हैं परंतु वह अपनी दिनचर्या और काम धाम में व्यस्त होने के कारण शनि मंदिर में जाने का समय नहीं निकाल पाते और ना ही वह कोई दान-पुण्य कर पाते हैं आज हम ऐसे ही लोगों के लिए ऐसी जानकारी बताने जा रहे हैं अगर उनको शनिदेव का आशीर्वाद चाहिए तो अपनी जेब या पर्स में एक ऐसी चीज रखें जिसके कारण शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त हो सके।

आइये जानते है इन चीज़ो के बारे में:-

शनिदेव का नील रंग पसंदीदा रंग है इसलिए शनिदेव पर नील रंग का फूल चढ़ाएं अगर आप मंदिर नहीं जा सकते तो शनिवार के दिन नील रंग के फूल को अपनी जेब में रखे आपके बिगड़े हुए काम बन जाएंगे और शाम तक कोई खुशखबरी आपको प्राप्त होगी।

यदि आप शनिवार के दिन काले तिल का दान करते हैं तो इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं जिसके कारण जीवन में खुशहाली बनी रहती है अगर आप काले तिल का दान नहीं कर सकते तो काले तिल की छोटी सी पोटली को अपनी जेब या पर्स में रख सकते हैं इससे आपके बिगड़ते काम भी बनने लगेंगे और शाम तक आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी।

यदि आप शनिवार के दिन काले उड़द का दान करते हैं तो इससे शारीरिक के कष्टों से छुटकारा प्राप्त होता है अगर आप दान ना कर सके तो काले उड़द की छोटी सी पोटली बनाकर आप अपने जेब या पर्स में रख सकते हैं इससे आपको शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी।

अगर हम शास्त्रों के अनुसार देखे तो शनिवार के दिन काले कपड़े का दान करना या पहनना चाहिए अगर आप दान ना कर सके तो काले रंग का छोटा सा रूमाल अपनी जेब में रख सकते हैं।

यदि शनिवार को काले रंग के काजल का दान किया जाए तो इससे आंखों की रोशनी बढ़ जाती है और आंखों से संबंधित सभी रोग भी सही होते हैं आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शनि देव स्वयं अपनी आंखों में काजल लगाते हैं अगर आप काजल का दान ना कर सके तो एक काजल की डिब्बी को अपनी जेब में रख सकते हैं।

शनिवार के दिन किसी लोहे के टुकड़े या कांच की गोली को अपनी जेब में रखें अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे शनि और राहु के बुरे प्रभाव से बचा जा सकता है।

Source gazabmasala.in

Leave a Reply