Tech GyaanTech Gyan

Nokia 7 Plus की भारत में होगी इतनी कीमत, जानिए कुछ खास बातें

Nokia 7 Plus price in india
nn

नोकिया स्मार्टफोन के साथ मार्केट में एक बार फिर दमदार कमबैक के लिए एचएमडी ग्लोबल ने इस साल पूरी तैयारी कर ली है। इस साल आयोजित टेक शो मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 इवेंट में कंपनी ने यूनीक फोन से लेकर फ्लैगशिप फोन तक पेश किए। नोकिया बनाना फोन से लेकर नोकिया 6 (2018), नोकिया 1 एंड्रॉइड गो स्मार्टफोन, नोकिया 7 प्लस और फ्लैगशिप नोकिया 8 सिरोको तक स्मार्टफोन ने लोगों का ध्यान खींचा। हालांकि इसमें सबसे ज्यादा चर्चा में Nokia 7 Plus रहा है।

loading...

Nokia 7 Plus के बारे में कुछ खास बातें

  • चीन में इस फोन की कीमत 2,300 यूआन की है
  • नोकिया 7 प्लस 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट 25,700 रुपए में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
  • नोकिया 7 प्लस 6 इंच की बड़ी डिस्प्ले के साथ आएगा।

नोकिया 7 प्लस ने मिड रेंज फोन के रूप में जगह बनाई है। ये फोन बजट कैटेगिरी वाले नोकिया 6 और हाई रेंज फ्लैगशिप फोन नोकिया 8 के बीच स्मार्टफोन की डिमांड रखने वाले यूजर्स बेस्ट चॉइस कहा जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ये फोन भारत में मार्च में लॉन्च किया जाएगा, वहीं कुछ खबरों के अनुसार इसे इस साल जून के आसपास भी लॉन्च किया जा सकता है। भारत से पहले चीन में नोकिया 7 प्लस के लॉन्च हो चुका है और इसकी पॉपुलरिटी की बात करें, तो रिपोर्ट के अनुसार, ये फोन ऑनलाइन सेल शुरू होने के कुछ ही मिनटों के अंदर आउट ऑफ स्टॉक हो गया। चीन में इस फोन की कीमत 2,300 यूआन यानी करीब 23,698 रुपए है। ये कीमत नोकिया 7 प्लस के 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज की है।

अपने मोबाइल से Paytm KYC कैसे अपडेट करे ? (how to update paytm kyc)

कहा जा रहा है कि नोकिया 7 प्लस 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट 25,700 रुपए में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस प्राइसिंग के बाद भारत में नोकिया के इस फोन की भारत में कीमत का काफी हद तक अंदाज लग गया है कि भारतीय यूजर्स के लिए नोकिया 7 प्लस का 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज 23000 रुपए और 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज करीब 25000 रुपए में लॉन्च किया जा सकता है।

नोकिया 7 प्लस 6 इंच की बड़ी डिस्प्ले के साथ आएगा। साथ ही इस फोन में थिन चारों तरफ बैजल दिए होंगे, जो इस फोन की स्क्रीन को और बड़ा लुक देंगे। कंपनी इस फोन को फुल स्क्रीन डिजाइन के साथ लॉन्च करने वाली है। लीक इमेज के अनुसार, इस फोन के फ्रंट में राइट साइड में एक कैमरा दिया होगा और उसके साइड में फ्रंट में ही नोकिया का लोगो दिया होगा।

xiaomi ने लांच किया सबसे सस्ता Smart TV, कीमत मात्र 13,999 रूपए

कहा जा रहा है कि इस फोन में कोई फिजिकल बटन नहीं होगा और ये फोन ऑन स्क्रीन नेविगेशन की के साथ आ सकता है। नोकिया 7 प्लस एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर चलेगा। ये फोन फीचर्स बैंचमार्क वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था, जिसमें सामने आया था कि इस फोन में स्नैपड्रेगन 660 SoC प्रोसेसर दिया होगा। इंटरनल स्टोरेज बढ़ाने के लिए 256GB तक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

इस फोन में डुअल रियर केमरा सेटअप दिया है। इसका प्रायमरी कैमरा एफ/1.75 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का है, जो वाइड ऐंगल है। सैकेंडरी कैमरा की बात करें, तो ये 13 मेगापिक्सल का है, जिसका अपर्चर एफ2/.6 है। ये 2x ऑप्टिकल ज़ूम ऑप्शन के साथ आता है। लो लाइट फोटोग्राफी के लिए इस फोन के कैमरा में डुअल टोन एलईडी फ्लैश और ज़ीस ऑप्टिक्स है। सेल्फी के लिए इस फोन में एफ/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। नोकिया 7 प्लस में 3800mAh की दमदार बैटरी होगी। कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी सिंगल चार्ज पर दो दिन का बैटरी बैकअप देगी। फोन की बॉडी ग्लास की जगह मैटल बॉडी की होगी, जो इस फोन को मजबूत फोन की कैटिगिरी में पेश करता है।

[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply