HimachalKangra

PNB Bank में युवक ने बहला फुसला कर महिला से ठगे 10 हज़ार रूपए, CCTV फुटेज में भी नहीं दिखा युवक

पैसे छुट्टे करवाने के बहाने हुआ दुकान से फरार

PNB Bank
nn

नूरपुर शहर के चौगान स्थित PNB Bank में पैसे जमा करवाने आई एक महिला को बहला-फुसला कर एक शातिर युवक उसके 10 हजार रुपए लेकर भाग निकला। यह घटना चौगान के मुख्य बाजार की है लेकिन दिन-दिहाड़े महिला को चकमा देकर युवक कहां गायब हो गया किसी को पता नहीं चला।

जानकारी अनुसार सृष्टा देवी निवासी कुठेड़ पी.एन.बी. बैंक में 10 हजार रुपए की राशि जमा करवाने के लिए दाखिल हुई। जब उसने वहां खड़े एक युवक को राशि जमा करवाने के लिए सहायता मांगी तो युवक ने महिला की बैंक की पास बुक पकड़ी और कहने लगा माता जी पास बुक की तो फोटो स्टेट करवानी पडऩी है, बिना उसके पैसे जमा नहीं होंगे। उक्त युवक महिला को फोटोस्टेट के बहाने बहला-फुसला कर बैंक से कुछ दूरी पर मुख्य सड़क पर एक किताबों की दुकान पर ले आया। इस दौरान युवक ने महिला के पैसे अपने पास रख लिए थे।

पैसे छुट्टे करवाने के बहाने हुआ दुकान से फरार

जब युवक ने पास बुक की फोटो स्टेट करवाई तो जानबूझ कर उसने दुकानदार को 2 हजार का नोट दिया ताकि दुकानदार उसे छुट्टा करने के लिए कहे और हुआ भी ऐसा ही। दुकानदार ने जब उक्त युवक को छुट्टा पैसे देने के लिए कहा तो युवक ने मौका देखकर 2 हजार का छुट्टा लाने के लिए महिला को छोड़ दुकान से बाहर निकल गया। थोड़ा समय बीत जाने पर जब उक्त युवक वापस नहीं आया तो दुकानदार ने बुजुर्ग महिला से पूछा माता जी आपका बेटा आया नहीं तो महिला ने कहा कि वो मेरा बेटा नहीं है, मैं तो पैसे जमा करवाने में उसकी मदद ले रही थी और मैंने जमा करवाने के लिए उसको 10 हजार रुपए भी दिए। यह बात सुनकर उक्त दुकानदार उक्त युवक के पीछे दौड़ा, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला।

सी.सी.टी.वी. फुटेज में भी नहीं दिखा युवक (PNB Bank)

वहां मौजूद स्थानीय दुकानदारों तथा जय भोले नाथ सेवा मंडल के सदस्यों आशीष, रिक्की, ईशान व विजय आदि ने बस अड्डे तक उक्त युवक की तलाश में गए। तलाश के दौरान बस में बैठे एक युवक को संदिग्ध प्रतीत होते हुए युवकों ने बस चालक को गाड़ी रुकवाकर महिला से उसकी तफ्तीश करवाई लेकिन वो युवक कोई और निकला। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। महिला ने पुलिस को आपबीती सुनाई। पुलिस ने बैंक का दौरा किया तथा बैंक प्रबंधन के साथ सी.सी.टी.वी. फुटेज चैक की लेकिन फुटेज में उक्त युवक नहीं पाया गया। पुलिस इस संदर्भ में जांच में जुट गई है।

अपरिचित व्यक्ति से न लें मदद

इस संदर्भ में पी.एन.बी. बैंक प्रबंधक अमित कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बैंकों तथा ए.टी.एम. में आए दिन हो रही इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए किसी भी अपरिचित व्यक्ति को अपना ए.टी.एम. या धनराशि न दें। यदि आपको कोई भी सहायता चाहिए तो बैंक के प्रबंधक या कर्मी से संपर्क करें।

Loading...
loading...

Leave a Reply