Himachalkullu

चलती कार पर गिरी चट्टान, छह लोगों की मौत, सेना ने निकाले शव

nn

जिला कुल्लू के निरमंड में वजीर बावड़ी पुल के पास एक चलती कार पर पहाड़ी से अचानक चट्टान गिर गई। Road accident चट्टान के मलबे समेत कार सतलुज किनारे खाई में दब गई। इस हादसे में दंपति और बेटे समेत सभी छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा रविवार रात सात बजे हुआ, लेकिन मार्ग बाधित होने से घटना का पता सुबह नौ बजे ही चला। जिस जगह पर हादसा हुआ वहां मार्ग चौड़ा करने के लिए पहाड़ी की बेतरतीब कटिंग की गई थी। इसके चलते भूस्खलन के कारण चट्टान गिरने से छह लोगों की जान चली गई।

मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए पुलिस और सेना की मदद ली गई। गाड़ी बुरी तरह चकनाचूर हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। मृतकों में चार शिमला और कुल्लू, जबकि दो हरियाणा के बताए जा रहे हैं।

शादी समारोह में जा रहे थे Road accident के शिकार लोग

पुलिस के अनुसार रविवार रात करीब सात बजे मारुति कार (एचपी 35-4541) दत्तनगर से निरमंड के पुजारली गांव जा रही थी। कार में सवार होकर छह लोग शादी समारोह में जा रहे थे। वजीरबावड़ी पुल के पास कार पर पहाड़ी से बड़ी चट्टान गिर गई।चट्टान की चपेट में आने से कार सतलुज नदी किनारे जा गिरी और मलबे में दब गई। वजीरबावड़ी-निरमंड मार्ग बंद हो गया। सोमवार सुबह नौ बजे ब्रौ पुलिस थाना को हादसे की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची।

चंबा में अचानक दरक गई पहाड़ी, मुश्किल में ‘फंसे’ लोग

अवेरी स्थित सेना के अधिकारियों को हादसे की सूचना मिली तो जवानों भी रेस्क्यू को दौड़े। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मलबे में दबे शवों को बाहर निकाला। चार शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है जबकि दो हरियाणा निवासी बताए जा रहे हैं जिनको शिनाख्त के लिए शवगृह निरमंड में रखा गया है।

एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

अभी तक चार लोगों की पहचान हो पाई है। हादसे में शादी समारोह में जा रहे पति-पत्नी और बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य दो लोगों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई हैं।  पुलिस के अनुसार हादसा शायद देर रात को हुआ है। सुबह जब लोगों ने गाड़ी को देखा तो पुलिस को सूचित किया। सेना और पुलिस की मदद से शवों को बाहन निकाल लिया गया है।

Source – अमर उजाला 

Leave a Reply