HimachalPoliticsShimla

वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी सहित सभी आरोपियों को कोर्ट का समन

nn

आय से अधिक संपत्ति मामले में सोमवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह की सुनवाई हुई। पटियाला हाउस कोर्ट ने सीएम वीरभद्र सिंह समेत सभी आरोपियों को 22 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए कहा।

loading...

पटियाला हाउस कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी सहित सभी अभियुक्तों को समन जारी किया है। अदालत ने सभी आरोपियों को 22 मार्च को मामले में अदालत में पेश होने को कहा है। कोर्ट ने ये निर्णय प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट के बाद लिया है। कोर्ट ने सभी नौ आरोपियों को समन जारी किया है और 22 मार्च को कोर्ट में पेश होने को कहा है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामले में वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह और पुत्र विक्रमादित्य को आरोपी बनाया है। ईडी ने सीबीआई की ओर से आपराधिक शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद संज्ञान लेते हुए सितंबर 2015 को मुख्यमंत्री और अन्य पर मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया था।

आय से अधिक संपत्ति मामले में वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने के हाईकोर्ट के इनकार के बाद ही सीबीआई ने 31 मार्च को उनके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। जांच एजेंसी वीरभद्र और उनके परिजनों पर 2009 से 2011 के बीच आय के ज्ञात स्रोत से अधिक धन इकट्ठा करने के आरोपों की जांच कर रही है। इस दौरान वीरभद्र सिंह केन्द्रीय इस्पात मंत्री थे।

[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply