Monday, April 22, 2019
Dharam

शिव लिंग पर चढ़ा दे इस पेड़ की पत्तियां शनि और राहु केतु नहीं करेंगे परेशान !

शिव लिंग पर चढ़ा दे
loading...

ज्योतिष में 9 ग्रह बताए गए हैं, इन नौ ग्रहों में शनि, राहु-केतु को क्रूर ग्रह माना गया है। इनकी वजह से कुंडली के सभी शुभ योगों का असर खत्म हो सकता है। इन ग्रहों के दोष दूर करने के लिए शिवजी की पूजा सबसे सरल और कारगर उपाय है इस उपाय को करने से आपके घर में सुख समृद्धि का वास हो सकता है ज्योतिष में नौ ग्रह बताए गए हैं, इन नौ ग्रहों में शनि, राहु-केतु को क्रूर ग्रह माना गया है। इनकी वजह से कुंडली के सभी शुभ योगों का असर खत्म हो सकता है।

इन ग्रहों के दोष दूर करने के लिए शिवजी की पूजा सबसे सरल और कारगर उपाय है। शिवपुराण के अनुसार शिव पूजा में फूल-पत्तियां चढ़ाने का विशेष महत्व है। शिवलिंग बिल्व पत्र तो सभी चढ़ाते हैं, लेकिन इसके साथ ही शमी के पत्ते भी शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए तो आइए जानते है शमी के पत्ते कैसे चढ़ाये जाएं.

रोज सुबह शिव मंदिर जाएं और तांबे के लोटे में गंगाजल या पवित्र जल में गंगाजल, चावल, सफेद चंदन मिलाकर शिवलिंग पर ऊँ नम: शिवाय मंत्र बोलते हुए अर्पित करें जल चढ़ाने के बाद शिवजी को चावल, बिल्वपत्र, सफेद वस्त्र, जनेऊ और मिठाई के साथ ही शमी के पत्ते भी चढ़ाएं.

शमी पत्ते चढ़ाते समय ये मंत्र बोलें अमंगलानां च शमनीं शमनीं दुष्कृतस्य च। दु:स्वप्रनाशिनीं धन्यां प्रपद्येहं शमीं शुभाम्।

शमी पत्र चढ़ाने के बाद शिवजी की धूप, दीप और कर्पूर से आरती कर प्रसाद ग्रहण करें ये उपाय करते रहने से शनि, राहु-केतु के दोष दूर होते हैं और दुर्भाग्य से छुटकारा मिलता है। कार्यों में सफलता मिलती है और घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है. और आपको धन लाभ की भी प्राप्ति हो सकती है इससे आगे की जानकारी हम आपको इस विडियो के माध्यम से देने जा रहे है ज जिसे जानना आपके लिए बेहद जरूरी है.

इन्हें भी जरुर पढ़ें
loading...

Leave a Reply