Health

लड़कियां अंडरआर्म्स के हेयर रिमूव करते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान

underarms hair
nn
लड़कियां अंडरआर्म्स के हेयर रिमूव करते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान: अक्सर लड़कियों को विदाउट स्लीव ड्रेस पहनने के लिए सबसे बड़ी दिक्कत अंडरआर्म्स के अनचाहे बालों की होती है। जिसे हटाने के लिए वे पार्लर में जाकर वैक्सिंग करवाती है या फिर घर पर शेविंग या खुद वैक्सिंग करके इसे हटाती है। अगर आप भी घर पर शेविंग करके अनचाहे बालों को हटाती है तो इन बातों पर ध्यान जरूर दें।

इन बातों का रखें विशेष ध्यान:

 बालों को साफ करें: कुछ लड़कियां अंडरआर्म्स को साफ किए बिना बालों को हटाने लगती है, जिससे बालों को हटाने में उतना ही समय लगता है। इसलिए बालों को हटाने से पहले अच्छी धोकर स्क्रब लगा कर एक्सफोलिएट करें।
स्किन को स्ट्रेच करें: अंडरआर्म्स के बाल हटाते समय स्किन को अच्छी तरह स्ट्रेच करें ताकि शेविंग या वैक्सिंग स्ट्रिप यूज करते समय कट न लग जाए। इससे बाल पूरी तरह से हट जाएंगे और आपको क्लीन लुक मिलेगा।
 डायरेक्शन: शेविंग या वैक्सिंग स्ट्रेप से हेयर रिमूव करते समय रेजर की मूवमेंट बालों की ग्रोथ के अपोजिट डायरेक्शन में रखें। जिस तरह अगर आपके बालों की ग्रोथ ऊपर से नीचे की तरफ है तो रेजर या स्ट्रेप से हेयर को नीचे से ऊपर की तरफ निकालें।
 ब्लेड धोना: रेजर से हेयर रिमूव करते समय ब्लेड को बीच-बीच में धोना न भूलें। अगर आप पूरे बाल हटाने के बाद इसे धोती है तो इससे बाल और डेड स्किन ब्लेड में फंस जाएंगी और शेविंग भी नहीं हो पाएगी।
टाइट कपडे: वैक्सिंग या शेविंग करने के बाद ज्यादा टाइट कपड़े न पहनें क्योंकि टाइट कपड़े पहनने से पसीना ज्यादा आएगा, जिससे रैशेज और जलन की समस्या हो सकती है। इसके अलावा उसी दिन किसी तरह का डियोडरेंट का इस्तेमाल न करें।

loading...
[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply