Saturday, January 19, 2019
HimachalKangraShimla

Nigeria में समुद्री लुटेरों के चंगुल से छुड़ाए तीनों Himachali युवक

Nigeria
loading...

Nigeria में अगवा तीनों हिमाचली युवकों को समुद्री लुटेरों के चंगुल से छुड़वा लिया गया है। दो-तीन दिन के भीतर युवकों को सुरक्षित भारत वापस लाया जाएगा।

यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी के भ्यूली में पत्रकार वार्ता में कही।

विपाशा सदन में मुख्यमंत्री ने बताया कि बुधवार सुबह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से फोन पर इस बारे में बात हुई है, जिसमें विदेश मंत्री ने युवाओं को लुटेरों के चंगुल से छुड़वाने की जानकारी दी।

तीनों युवक मर्चेंट नेवी में तैनात थे, जिनका 17 समुद्री लुटेरों ने बंदूक के दम पर नाइजीरिया में अपहरण कर लिया था। इसके बाद उन्हें जंगल में बंधक बनाकर रखा गया और परिवार वालों से फिरौती की मांग की थी।

युवाओं को छोड़ने की एवज में लुटेरे फिरौती के रूप में 11 मिलियन नायरा करेंसी की मांग कर रहे थे। अपहृत युवकों के घर पर लुटेरों ने सेटेलाइट कॉल से अपहरण की जानकारी दी थी। बंधकों में नगरोटा सूरियां की पंचायत सुकनाड़ा का सुशील कुमार, पालमपुर का अजय कुमार और नगरोटा बगवां की उस्तेहड़ पंचायत के रड गांव का पंकज शामिल है।

परिवार वाले तीनों को सुरक्षित छुड़वाने की मांग सरकार से कर रहे थे। युवाओं के लिए चिंता में डूबे परिवार वाले लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क  में थे। वे लुटेरों को फिरौती की राशि भी देने को तैयार हो गए थे।

इन्हें भी जरुर पढ़ें
loading...

Leave a Reply

BidVertiser