Politics

World Cup जीता फ़्रांस ने मगर Troll हुई Kiran Bedi ! जानिए आखिर क्यूँ

nn
loading...
World Cup जीता फ़्रांस ने मगर Troll हुई Kiran Bedi ! जानिए आखिर क्यूँ – ट्विटर की अपनी ही एक अलग दुनिया है। जहां बड़े से बड़े लोग ट्रोल हो जाते हैं। फिर चाहे वह देश की पहली महिला आईपीएस किरण बेदी ही क्यों न हों।

रविवार को फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में फ्रांस वर्ल्ड चैंपियन बना। इसको लेकर उन्होंने अलग अंदाज में बधाई दी। इसके बाद तो वह ट्विटर पर ट्रोलर्स से घिर गईं।

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने फ्रांस की जीत पर  पुडुचेरी के लोगों को बधाई दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि पुडुचेरी पूर्व में फ्रांसीसी उपनिवेश का हिस्सा था। ऐसे में फ्रांस के वर्ल्ड कप जितने पर पुडुचेरी के लोगों को भी बधाई।
किरण बेदी आगे लिखती हैं, ‘हम पुडुचेरीवासियों ( जो पूर्व में फ्रांस के क्षेत्र का हिस्सा थे)  ने वर्ल्ड कप जीत लिया है। मुबारक हो दोस्तों। फ्रांस की क्या शानदार मिश्रित टीम थी।  उन्होंने ट्विटर पर आगे लिखा, खेल लोगों को जोड़ता है।’

किरण बेदी ने जब यह पोस्ट ट्विटर पर डाला उसके बाद से लोगों ने उन्हें इस पोस्ट को लेकर ट्रोल करना शुरू कर दिया। हालांकि लोगों को बेदी का यह पोस्ट पंसद नहीं आया था जिसकी वजह से वो ट्विटर पर ट्रोल हुईं। 

एक यूजर ने लिखा, आप (किरण बेदी) खुश है कि हम फ्रांस उपनिवेश के हिस्सा थे, और हम  बेवकूफ आपको दिल्ली की मुख्यमंत्री बनाने का सपना बुन रहे थे।  मुझे लगता है कि आप भारतीय क्षेत्र की गवर्नर बनी हैं….खैर छोड़िए….।
एक दूसरे यूजर ने किरण बेदी को ट्रोल करते हुए लिखा, मैडम हम सब भारतीय हैं. आपको अपने पब्लिसिटी स्टंट को रोकने की जरूरत है।
एक और यूजर ने लिखा, माना की फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप जीता है। इसको लेकर जश्न मनाने के कई तरीके हो सकते हैं। मैनें पुडुचेरी में जन्म लिया है, लेकिन मैं यह नहीं सोचता की मैनें यह खेल जीता है।
हां, फ्रांस ने मैच को जीता है, यह एक खेल है.. मैं भी खेल को पसंद करता हूं। मुझे खेल का आनंद लेने के लिए किसी औपनिवेशिक मानसिकता का सहारा या बैशाखी की आवश्यकता नहीं है। कृपया आप इस पोस्ट को हटा दें।  

from Blogger https://ift.tt/2mjFKeg

Leave a Reply