Himachal

अगले दो दिन बाद बिहार में बढ़ेगी ठंड, जानिए क्या प्रभाव पड़ेगा तूफ़ान जवाद् का ..

 

बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के तटवर्ती क्षेत्रों में हवा का प्रवाह डेढ़ किलो मीटर ऊपर हो रहा है और यही कारण है कि ठंड का प्रभाव नहीं दिख रहा है। पूर्वी और उत्तर पूर्वी हवाओं का प्रवाह तेज है लेकिन डेढ KM ऊंचाई के कारण इसका असर कम दिख रहा है। इसके प्रभाव से आर्द्रता अधिक हो रही है और मौसम शुष्क होने के कारण ठंडी हवाएं बिहार के सभी हिस्से में सामान रूप से प्रभावित नहीं हो रही हैं।

24 घंटे मौसम सामान्य फिर होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, 24 घंटा मौसम सामान्य रहने के बाद आसमान में बादल छाया रहेगा और 5 दिसंबर को बिहार के कुछ स्थानों पर बारिश होगीl इसके बाद तापमान में दो से 5 डिग्री तक गिरावट होने का अनुमान हैl मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के बाद ठंड में बढ़ोत्तरी हो जाएगी। 5 डिग्री तक पारा नीचे आया तो फिर ठंड कड़ाके की पड़नी शुरु हो जाएगी।

दिन में चढ़ा और रात में गिरा पारा

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 3 दिनों से बिहार के सभी हिस्से में दिन के साथ ही रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गईl हालांकि, पटना में दिन में तापमान में वृद्धि और रात में गिरावट दर्ज की गई हैl लेकिन, दिन और रात में चलने वाली हवाओं की रफ़्तार 1 से 3 किलोमीटर हैl पटना में दिन में धूप निकल रही हैl इसके प्रभाव से तापमान में गिरावट होने के बाद भी मौसम सर्द नहीं हैl पटना में बुधवार को अधिकतम तापमान 28.2 और न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री दर्ज किया गयाl पटना में गुरुवार को सुबह कोहरा छाया रहा। इस दौरान अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री होने का अनुमान हैl इन्हे भी जरूर पढ़ें

Leave a Reply