India

अभी-अभी : बिहार में 8वीं तक का स्कूल हुआ बंद, पटना के DM ने आदेश किया जारी, नियम लागू

अभी-अभी : बिहार में 8वीं तक का स्कूल हुआ बंद, पटना के DM ने आदेश किया जारी, कल से नियम लागू राजधानी पटना के 8वीं कक्षा तक के सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश, जाने कब से लागू होगा यह आदेश : बिहार राज्य में अब ठंड का कहर काफी बढ़ गया है। ठंड से होने वाले खतरे को देखते हुए राजधानी पटना के तमाम स्कूलों में पाबंदिया लागू कर दी गई है। जिला प्रशासन ने वर्ग 8 तक के छात्रों के लिए सभी स्कूलों को बंद करने निर्णय ले लिया है। इसे लेकर पटना के DM ने भी निर्देश जारी कर किया है।

जिसमें यह स्पष्ट कहा गया है कि आठवीं तक के बच्चों के लिए पटना के सभी प्राइवेट एवं सरकारी स्कूलें बंद रहेंगी। पटना DM द्वारा जारी आदेश में ये साफ-साफ कहा गया है कि बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। शीतलहर के कारण बच्चों का तबियत बिगड़ सकता है। इसलिए पटना में आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए सभी स्कूल बंद रहेंगे।

यह आदेश 3 जनवरी यानी सोमवार से ही लागू हो जाएगा। आपको बता दें कि पटना समेत पूरे बिहार को ठंड ने अपने आगोश में ले लिया है। बिहार में ठंड का कहर अब बढ़ रहा है। कोल्ड डे जैसे आसार भी अब लगने लगे हैं। शनिवार को राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में भी अधिक ठंड का अनुभव किया गया है। दिन में धूप भी लोगों को दुर्लभ रहा। मौसम विभाग के जानकार बताते हैं कि सतह से 1.5 किमी उपर पछुआ व उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है। जिससे अगले 2 से 3 दिनों में सूबे के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट की संभावना हैं।

बिहार में कोरोना संक्रमण का भी खतरा काफी बढ़ गया है। हालांकि छोटे बच्चों को लेकर अभिभावक काफी चिंतित हैं क्योंकि अभी तक बच्चों को वैक्सीनेशन की अनुमति नहीं दी गयी है। 15 से 18 साल के किशोरों का वैक्सीनेशन 3 जनवरी से शुरू होगा। फिलहाल देखा जाए तो पटना में स्कूलों को बंद करने के फैसले से अभिभावकों ने भी राहतभरी सांस ली है। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Leave a Reply