India

अल्लाहु अकबर कहो, बेंगलुरु में ‘जय श्री राम’ का नारा लगा रहे 3 लोगों की पिटाई

अल्लाहु अकबर कहो, बेंगलुरु में ‘जय श्री राम’ का नारा लगा रहे 3 लोगों की पिटाई
अल्लाहु अकबर कहो, बेंगलुरु में ‘जय श्री राम’ का नारा लगा रहे 3 लोगों की पिटाई
बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कथित तौर पर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को लेकर मारपीट का मामला सामने आया है। जहां ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को लेकर 3 युवकों की कथित तौर पर पिटाई कर दी गई। इस मारपीट में दो लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अन्य को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में से एक नाबालिग बताया जा रहा है। उनको धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और दंगा करने समेत अन्य आरोपों के तहत हिरासत में लिया गया है।

‘तुम केवल अल्लाहु अकबर चिल्लाओ’

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 3 युवक कार में सवार होकर जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया। कुछ बाइक सवार युवकों ने उन्हें रोक लिया और नारे को लेकर उनके साथ बहस शुरू कर दी। बहस इतनी बढ़ गई कि मारपीट हो गई और 3 युवकों को चोटें आईं। इन लोगों की पहचान पवन कुमार, राहुल और बिनायक के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा कि उनके पास भगवा झंडा था। बुधवार को यानी रामनवमी वाले दिन वे ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे। FIR के अनुसार, दिन में लगभग 3.45 बजे, एक बाइक पर सवार दो लोगों ने उन्हें उत्तरी बेंगलुरु के चिकबेट्टाहल्ली में रोका और पूछा कि वे नारा क्यों लगा रहे हैं। बाइक सवारों ने कथित तौर पर कहा, ‘तुम केवल अल्लाहु अकबर चिल्लाओ।’ इन आरोपियों की पहचान फरमान और समीर के रूप में हुई है। अधिकारी ने आगे बताया, “इसके बाद फरमान ने तीन लोगों से झंडा छीनने की कोशिश की। इसके बाद कार में सवार लोगों ने एक गली में उसका पीछा किया। हालांकि वे दोनों वहां से चले गए। तीनों लोग थोड़ी देर बाद अपनी कार में लौटे तो देखा कि समीर और फरमान एक छड़ी लिए हुए खड़े थे।”

इस दौरान दो और लोग भी उनके साथ आ गए। इनमें से एक नाबालिग बताया जा रहा है और दूसरे की उम्र का पता लगाया जा रहा है। वे दोनों भी फरमान और समीर के साथ शामिल हो गए और कथित तौर पर राहुल और बिनायक पर हमला कर दिया। राहुल पर डंडे से हमला किया गया और उसके सिर पर चोट लगी, जबकि बिनायक की नाक पर चोट लगी। हमले के बाद आरोपी भाग गए और मौके पर पहुंची पुलिस तीनों लोगों को थाने ले गई। पवन ने शिकायत दर्ज कराई। उन सभी को अस्पताल ले जाया गया। फरमान और समीर को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो संदिग्ध नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है। विद्यारण्यपुरा पुलिस स्टेशन पर एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) लक्ष्मी प्रसाद ने कहा कि “विद्यारण्यपुरा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 298 (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 324 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। कार में सवार तीनों लोग हाथ में झंडा लिए हुए थे और ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे। उस दौरान, दो लोगों ने कार को रोका और पूछा कि वे नारे क्यों लगा रहे हैं, साथ ही यह भी मांग की कि वे अल्लाहु अकबर कहें।”

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply