google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, February 6, 2023
Dharam

इन 3 नाम के अक्षर वाले व्यक्ति पर सदा भगवान शिव का रहता है साथ, ऐसे लोग जीवन में जल्द ही प्राप्त करते है सफलता।

आप तो जानते ही होंगे कि इस धरती पर मौजूद सभी व्यक्ति भगवान के अंश होते है। जो भी मनुष्य सच्चे मन से भगवान की आराधना करते है उनमें भगवान का अंश जरुर पाया जाता है।

ऐसे में आज हम आप को इस आर्टिकल में उन 3 नाम वाले लोगों के बारे में बताएंगे, जो कि भगवान शिव के अंश होते है। शास्त्रों की मानें तो इन अक्षरों से शुरु होने वाले नामों में यह विशेषता होती है। लेकिन ये सभी के लिए लागू नहीं होता। तो आइए इस के बारे में विस्तार से जानते है।
1. R से नाम शुरु होने वाले लोग

बता दें कि जिन व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर R से शुरु होता है, ऐसे व्यक्तियों में भगवान शिव का अंश पाया जाता है। इस अक्षर के लोग काफी गुस्से वाले होते है। गुस्सा होने पर ये लोग शिवजी की तरह तांडव मचाते है।

इस नाम के अक्षर वालें लोगों को झूठ और बेईमानी जरा भी पसंद नहीं होती। साथ ही ये लोग कभी भी बेवजह गुस्सा नहीं करते। R नाम वाले लोगों को भगवान शिव की प्रतिदिन पूजा करनी चाहिए।
2. S नाम वाले लोग

जिन व्यक्तियों का नाम S से शुरु होता है, उनमें भी भगवान शिव का अंश पाया जाता है। इस नाम वाले लोगों को हमेंशा भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए। जिससे इनपर भगवान शिव की कृपा बनी रहेगी।

इस नाम के लोग किसी भी काम को करने में हार नहीं मानते और निष्फल होने पर लगातार प्रयास करते रहते है। इसी तरह वे एक दिन सफलता जरुर हासिल करते है।
3. B नाम वाले लोग

जिन व्यक्तियों के नाम का पहला अक्षर B से शुरु होता है, उनमें भगवान शिव का अंश पाया जाता है। ऐसे लोग हमेंशा अपने गुस्से को काबू रखते है, इनमें सहनशक्ति की बहुत ज्यादा ताकात होती है।

इस नाम वाले लोगों पर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहती है। अगर ये प्रतिदिन भगवान शिव की आराधना करें तो जिंदगी में काफी सफलता प्राप्त कर सकते है।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply