google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Sunday, February 5, 2023
India

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग XI में बदलाव तय, बाहर हुआ ये खिलाड़ी!

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज थ्यूनिस डी ब्रुयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज थ्यूनिस डी ब्रुयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट रहे हैं। इस 30 वर्षीय बल्लेबाज को रासी वान डेर डुसेन की जगह दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने मेलबर्न में खेले गए इस मैच में 12 और 28 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पारी और 182 रन से गंवाया था।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को ट्वीट किया,”बल्लेबाज थ्यूनिस डी ब्रुयन दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट रहे हैं। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।”

डी ब्रुयन की अनुपस्थिति का मतलब है कि अंतिम एकादश में वान डेर डुसेन या हेनरिक क्लासेन में से किसी एक को जगह मिल सकती है। अब देखना होगा कि साउथ अफ्रीका प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह किसे जगह देता है।

बात ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज की करें तो पैट कमिंस की अगुवाई वाली कंगारू टीम ने सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतकर अजेय बढ़त बना ली है। मेजबानों की नजरें अब सिडनी टेस्ट को जीतकर साउथ अफ्रीका का सूपड़ा साफ करने पर होगी। वहीं मेहमान टीम की नजरें सीरीज के आखिरी मैच में इज्जत बचाने के साथ WTC प्वाइंट्स अर्जित करने पर होगी। सीरीज के पहले दो मैच हारकर अफ्रीकी टीम पहले ही काफी नुकसान झेल चुकी है। अगर आखिरी मैच में भी उन्हें हार मिलती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का उनका सपना चकनाचूर हो सकता है।

साउथ अफ्रीका की टीम इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल के चौथे पायदान पर है। सीरीज शुरू होने से पहले यह टीम दूसरे पायदान पर थी।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply