Ajab GazabIndia

कल से 17 दिन सभी स्कूल कॉलेज बंद, केंद्र सरकार द्वारा दिसंबर हॉलीडे घोषित

School Holidays: कल से 17 दिन सभी स्कूल कॉलेज बंद, केंद्र सरकार द्वारा दिसंबर हॉलीडे घोषित : साल का अंतिम महीना बच्चों के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है। क्योंकि इस महीने में बच्चों को छुट्टी को लेकर कोई त्यौहार नहीं होता है लेकिन फिर भी बच्चों को School Holidays देखने को मिल जाता है।

School Holidays: कल से 17 दिन सभी स्कूल कॉलेज बंद, केंद्र सरकार द्वारा दिसंबर हॉलीडे घोषित

बच्चों को मिली 17 दिन की छुट्टी

अभी-अभी केंद्र सरकार द्वारा देश के प्रत्येक राज्य में बच्चों को साल के अंतिम महीना दिसंबर में स्कूल हॉलिडे की घोषणा कर दी है। जिसके अंतर्गत देश के सभी स्कूल अंतिम महीना से 17 दिन पहले बंद कर दिया जाएगा। इसको लेकर बहुत ही जल्दी स्कूलों में सूचना जारी की जाएगी। आपको बता दे की यह छुट्टी प्रत्येक राज्य के शिक्षा मंत्री द्वारा अलग-अलग दोनों पर निर्धारित किया जा सकता है।
School Holidays नोटिफिकेशन

प्रत्येक राज्य के शिक्षा मंत्री और जिला अध्यक्ष द्वारा अपने क्षेत्र में स्कूल कॉलेज बंद करने के निर्देश अलग-अलग हो सकते हैं। कुछ राज्यों में दिसंबर के 25 तारीख से क्रिसमस के डी के बाद स्कूल कॉलेज बंद किए जाएंगे। कहीं 20 दिसंबर से स्कूल कॉलेज बंद किया जा सकते हैं। सरकारी रिपोर्ट के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा सभी स्कूल कॉलेज 17 दिनों के लिए बंद किया जाना है। जारी की गई नोटिफिकेशन की सूचना बहुत ही जल बच्चों को स्कूलों में बताया जाएगा। इन छुट्टियों में बच्चे दिसंबर के अंतिम महीना को अच्छे से इंजॉय करेंगे।

बच्चों को मिल सकती है आगे लंबी छुट्टी

बच्चों के लिए बता दे की दिसंबर की छुट्टी के बाद बहुत ही जल्द एक लंबी छुट्टी है उनका इंतजार कर रहा है। क्योंकि आने वाले दिनों में ठंड काफी बढ़ सकती है। जिसमें बच्चों को लंबी छुट्टी दिया जा सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply