Ajab GazabIndia

कितनी होती है मोबाइल की लाइफ, कब बदल लेना चाहिए आपको अपना फोन?

कितनी होती है मोबाइल की लाइफ, कब बदल लेना चाहिए आपको अपना फोन?


Average Smartphone Lifespan: क्या आपको पता है कि आपका नया फोन कब तक काम करेगा, उसकी लाइफ कितनी होगी और आप कब नया फोन लेने के बारे में फिर से सोचने लगेंगे? ऐसे कुछ सवाल हैं, जो समय समय पर लोगों के मन में उठते हैं. दरअसल, कई रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई है कि एक फोन औसतन 2.5 साल तक अच्छा काम कर सकता है. हालांकि, ब्रांड्स के आधार पर भी फोन की लाइफ तय होती है. जैसे आईफोन की लाइफ अमूमन 4 से 10 साल तक भी पहुंच सकती है. लेकिन हमें कैसे पता चलेगा कि हमारे फोन की लाइफ खत्म हो चुकी है ना नहीं? आइए, जानते हैं.

पुराने होने के साथ फोन में होने लगती है ये दिक्कत

एक समय बाद फोन की बैटरी लाइफ खत्म होने लगती है, फोन के बाकी पार्ट्स भी दम तोड़ने लगते हैं. ऐसे में आपको पता चल जाता है कि फोन के साथ दिक्कत आने लगी है. स्मार्टफोन का सही तरीके से काम करना बेहद जरूरी है. अगर आप लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम पर स्मार्टफोन को अपडेट नहीं कर पा रहे हैं तो नया फोन लेना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

खराब होने लगती है फोन की बैटरी

पुराने होने के साथ साथ फोन की बैटरी भी खराब हो जाती है. फोन का चलते-चलते अचानक खुद बंद हो जाने की समस्या होने लगती है. ऐसे में फोन को बदल लेना चाहिए.

सही से काम ना करे नेटवर्क, तो होगी दिक्कत

फोन में नेटवर्क आ रहा हो लेकिन ठीक से बात नहीं हो पा रही हो तो ऐसे में फोन को बदल लेना चाहिए.

स्टोरेज की भी बढ़ जाती है परेशानी

फोटो क्लिक की या वीडियो बनाया तो स्टोरेज कम होने का नोटिफिकेशन मिलता रहता है. स्टोरेज प्रॉब्लम ज्यादा बढ़ जाए, तो भी फोन को बदल लेना चाहिए.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply