India

घर की अलमारी में भूलकर भी ना रखें ये 2 चीजें, घर छोड चली जाती है लक्ष्मी

घर की अलमारी में भूलकर भी ना रखें ये 2 चीजें, घर छोड चली जाती है लक्ष्मी
घर की अलमारी में भूलकर भी ना रखें ये 2 चीजें, घर छोड चली जाती है लक्ष्मी

दोस्तों हिन्दू धर्म में वास्तु को बहुत अधिक महत्त्व दिया जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जिस घर का वास्तु सही होता हैं वहां कभी कोई समस्यां नहीं आती हैं. इसके विपरीत घर का वास्तु खराब होने पर कई तरह की दिक्कतें आती रहती हैं.

एक सही वास्तु घर में सकारात्मक उर्जा फैलाने का काम करता हैं. वहीँ एक गलत वास्तु से घर में नकारात्मक उर्जा आने लगती हैं. आमतौर पर जब वास्तु की बात आती हैं तो लोग घर के कमरे तो उसके हिसाब से बना लेते हैं लेकिन उसमे रखे सामान को लेकर वास्तु का ध्यान नहीं रखते हैं.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको अलमारी से सम्बंधित वास्तु के बारे में बताएंगे. अलमारी सभी घरों में पाई जाती हैं. इसके अन्दर लोग तरह तरह के सामान रखते हैं. जिसमे कपड़े, जरूरी कागजात, पैसे, गहने इत्यादि चीजें शामिल रहती हैं.

वैसे कुछ लोगो की आदत होती हैं कि वे अलमारी के अन्दर इन चीजों के आलवा कई फ़ालतू की चीजें भी रख देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन फ़ालतू की चीजों को रखने से आपके घर की बरकत कम हो सकती हैं.

दरअसल अलमारी के अन्दर कई लोग पैसे और गहने जैसी चीजें रखते हैं. ऐसे में इनकी बरकत को बनाए रखने के लिए अलमारी में सकारात्मक उर्जा का होना बेहद जरूरी होता हैं.

लेकिन कुछ ख़ास चीजों को अलमारी में रखने से ये सकारात्मक उर्जा नकारात्मक उर्जा में बदल जाती हैं जो पैसो की आवक पर रोक लगा देती हैं और खर्चा भी बड़ा देती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको अलमारी में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए.

1. काले रंग का सामान: काला रंग काल का रूप माना जाता हैं. इससे कई सारी नेगेटिव एनर्जी निकलती हैं. ये नेगेटिव एनर्जी आपकी अलमारी में रखे पैसे और गहनों पर भी पड़ती हैं जिसके चलते घर में इनकी कमी होने लगती हैं. इसलिए जहाँ तक हो सके काले रंग का कोई भी सामान अपनी अलमारी में रखने से बचे.

यदि आपके पास काले रंग के कपड़े हैं तो उसे किसी ऐसी अलमारी में रख दे जिनमे पैसे ना रखे हो. इस तरह ये सेफ रहता हैं. यदि आपको मजबूरी में कोई काला रंग का सामान रखना भी पड़ जाए तो उसे एक सफ़ेद कपड़े, पेपर या पन्नी में लपेट कर रखे. ऐसा करने से सफ़ेद रंग की सकारात्मक उर्जा काले रंग की नकारात्मक उर्जा को दबा देगी.

2. फटे पुराने कपड़े: कई बार हमारे कपड़े फट जाते हैं या बहुत अधिक पुराने हो जाते हैं. ऐसे में उन्हें हम पहनते तो नहीं हैं लेकिन फिर भी अलमारी में यूं ही पड़े रहने देते हैं. यदि आप भी ऐसा कुछ करते हैं तो इन कपड़ों को तुरंत बाहर निकाल दे. फटे पुराने कपड़ो को अलमारी में रखने से दरिद्रता आती हैं. ऐसे में यदि आपको उनका काम नहीं हैं तो आप इन्हें किसी गरीब व्यक्ति को भी दान कर सकते हैं. कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, क्लिक करके जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply