Vastu Tips for Chakla Belan: कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि लोगों के बनते-बनते काम बिगड़ने लगते हैं। चकला-बेलन (Vastu Tips for Chakla Belan) भी ऐसी चीजें हैं जिनका वास्तु में खास महत्व बताया गया है। इन्हें रखने या फिर इस्तेमाल के दौरान की गई गलतियां आपके लिए भारी पड़ सकती है। तो चलिए जानते हैं क्या हैं चकला-बेलन से जुड़े वास्तु नियम…

नई दिल्ली। वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन पर काफी असर पड़ता है। घर में रखी सुई से लेकर सभी बड़ी चीजों का वास्तु शास्त्र से जुड़ाव होता है। अगर हम एक भी चीज घर में लाते हैं या फिर घर में रखी एक भी चीज का गलत तरीके से इस्तेमाल करते हैं तो भी वास्तु बिगड़ जाता है। इसका बुरा असर घर में रहने वाले लोगों पर पड़ता है। कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि लोगों के बनते-बनते काम बिगड़ने लगते हैं। चकला-बेलन (Vastu Tips for Chakla Belan) भी ऐसी चीजें हैं जिनका वास्तु में खास महत्व बताया गया है। इन्हें रखने या फिर इस्तेमाल के दौरान की गई गलतियां आपके लिए भारी पड़ सकती है। तो चलिए जानते हैं क्या हैं चकला-बेलन से जुड़े वास्तु नियम…

चकला-बेलन किस दिन खरीदना शुभ

वास्तु शास्त्र में चकला-बेलन खरीदने के लिए खास दिन बताए गए हैं। इन्हें खरीदते समय आपको कई बातों का ख्याल भी रखना चाहिए। बताया गया है कि चकला और बेलन किसी भी दिन खरीदा जा सकता है लेकिन बुधवार के दिन चकला-बेलन की खरीदारी सबसे शुभ रहता है। इस बात का भी ख्याल रखें कि मंगलवार और शनिवार के दिन चकला-बेलन की खरीदारी न करें। इस दिन चकला-बेलन की खरीदना अशुभ माना जाता है। जो लोग मंगलवार या फिर शनिवार के दिन इनकी खरीदारी करते हैं उनका जीवन मुश्किलों से भर जाता है।

इन बातों का भी रखें ख्याल

  • कभी भी टूटे हुए चकला-बेलन को घर में न रखें और न ही इनका इस्तेमाल करें। इससे आपके परिवार में लड़ाई-झगड़े बने होने लगते हैं।
  • कभी भी गंदे चकला-बेलन का इस्तेमाल न करें और न ही इन्हें गंदा रहने दें। चकला-बेलन हमेशा साफ रखना चाहिए। जब भी इनका काम हो जाए तो इन्हें साफ करके रखें।
  • चकला-बेलन हमेशा साफ जगह पर रखना चाहिए। इन्हें कभी भी उलटा न रखें।
  • इस बात का भी ख्याल रखें कि जब आप रोटी बना रहे हों तो चकले से आवाज न आए। ऐसा होने पर उसके नीचे कोई कपड़ा बिछा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *