google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Thursday, February 9, 2023
India

जब ‘जय-वीरू’ बने धोनी और हार्दिक, टी20 कप्तान ने किया शोले-2 का ऐलान!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 27 जनवरी को रांची में खेला जाना है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम बुधवार को रांची पहुंची।

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में क्लीनस्वीप किया और अब 27 जनवरी से दोनों टीमों के बीच इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक बार फिर टी20 सीरीज से आराम दिया गया है और हार्दिक पांड्या टीम की अगुवाई कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए बुधवार को रांची पहुंची। पहला मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाना है। हार्दिक ने रांची पहुंचते ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मुलाकात की।

इस मुलाकात की हार्दिक ने दो तस्वीरें शेयर की हैं, और इसके साथ ही लिखा ‘जल्द आ रही है शोले-2’, दरअसल इस फोटो में हार्दिक ने धोनी के साथ जय-वीरू वाला पोज दिया है। शोले फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र थे और यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में गिनी जाती है। जय-वीरू की दोस्ती पर बनी यह फिल्म काफी हिट हुई थी।

हार्दिक पांड्या और धोनी के बीच रिश्ते काफी अच्छे हैं। हार्दिक ने धोनी की कप्तानी में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। इतना ही नहीं हार्दिक हमेशा इस बात का जिक्र करते हैं कि किस तरह से धोनी का उनके करियर में बड़ा रोल रहा है। इतना ही नहीं हार्दिक यह भी कहते हैं कि उन्होंने कप्तानी के गुर धोनी से सीखे हैं। धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन अभी भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि बतौर खिलाड़ी आईपीएल 2023 धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply