Ajab GazabIndia

जेल के अंदर केजरीवाल कर रहे ऐसा गंदा काम! जानकर सिर पीट लेंगे आप

जेल के अंदर केजरीवाल कर रहे ऐसा गंदा काम! जानकर सिर पीट लेंगे आप

Kejriwal is doing such dirty work inside the jail! You will beat your head knowing this

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. इस बीच दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी ने दावा किया कि वह मेडिकल आधार पर जमानत लेने के लिए जानबूझकर मीठा खा रहे हैं ताकि इससे उनका शुगर लेवल बढ़े और उन्हें मेडिकल के आधार पर जमानत मिल जाए.

कोर्ट के समक्ष ईडी ने कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 डाइबिटीज है लेकिन वह जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं. वह ऐसा जानबूझकर रहे हैं. ये एक तरह से मेडिकल के आधार पर जमानत लेने का तरीका है.

केजरीवाल की सेहत को लेकर ED ने क्या कहा?

ईडी ने कहा कि अदालत ने उन्हें घर का खाना खाने की मंजूरी दी है. जेल डीजी ने हमें केजरीवाल की डाइट भेजी है. उन्हें बीपी की समस्या है. लेकिन देखिए, वे क्या खा रहे हैं- आलू पूड़ी, केला, आम और हद से ज्यादा मीठी चीजें.

ईडी ने कहा कि हमने कभी नहीं सुना कि टाइप-2 डाइबिटीज से जूझ रहा शख्स इस तरह की चीजें खाए. लेकिन वह रोजाना आलू-पूड़ी, आम और मीठे चीजें खा रहे हैं. ये सब इसलिए किया जा रहा है ताकि उन्हें जमानत मिल जाए.

इस पर कोर्ट ने केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से इस पर रिपोर्ट मांगेंगे और आप मुझे उनका पूरा डाइट प्लान दें. इस पर अब कल सुनवाई होगी. इस मामले में अब शुक्रवार को सुनवाई होगी.

केजरीवाल के वकीलों ने क्या कहा?

ईडी के इन दावों पर केजरीवाल के वकीलों ने कहा कि ईडी मीडिया के लिए इस तरह के बयान दे रही है. क्या डाइबिटीज से जूझ रहे शख्स को इस तरह का खाना दिया जा सकता है?

क्या है ये पूरा मामला?

अरविंद केजरीवाल डायबिटीज के मरीज हैं. ऐसे में उनके वकीलों ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पहले एप्लिकेशन दायर कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केजरीवाल को डॉक्टर से नियमित कंसल्टेशन देने की मांग की थी. लेकिन अब उनके वकीलों ने ये एप्लिकेशन वापस ले ली है. इसी एप्लिकेशन के विरोध में ईडी ने अदालत के समक्ष ये बातें कही.

23 अप्रैल तक हिरासत में रहेंगे केजरीवाल

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इससे पहले ईडी ने उन्हें मामले में पूछताछ के लिए 9 समन जारी किए थे. हालांकि, केजरीवाल किसी भी समन पर पेश नहीं हुए. गिरफ्तारी के बाद लगभग 10 दिन तक केजरीवाल ईडी की कस्टडी में रहे थे. इसके बाद 1 अप्रैल को उन्हें अदालत ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद 15 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें फिर 23 अप्रैल तक की हिरासत में भेज दिया है. फिलहाल अरविंद केजरीवाल 23 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में ही रहेंगे. वहीं, गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 29 अप्रैल को सुनवाई होगी.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply