Ajab Gazab

दोनों डोज लेने के बाद भी हुआ कोरोना, दुबई से आने वाले यात्रियों के पॉजिटिव होने से मचा हड़कंप..

वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी हुआ कोरोना:दुबई से आने वाले यात्रियों ने ली थी फाइजर वैक्सीन की दोनों डोज, पॉजिटिव होने से मचा हड़कंप, ओमिक्रॉन को लेकर सरकार ने जारी किया अलर्ट, विदेश से लौटने वालों की 24 घंटे होगी निगरानी।

दुबई से लौटने वाले पटना के दोनों संक्रमितों ने फाइजर वैक्सीन की दोनों डोज ली थी। इसके बाद भी उन्हें कोरोना ने जकड़ लिया है। दोनों पटना के रहने वाले हैं। दुबई में नौकरी करते हैं। 10 दिन पहले दोनों पटना लौटे थे। अब दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है। कोरोना ने वैक्सीन की लक्षण रेखा को तोड़ दिया है।

अब स्वास्थ्य विभाग दोनों की जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। अगर दोनों संक्रमितों में कोरोना के नए वैरिएंट का मामला आया तो बिहार के लिए बड़ा खतरा होगा। हालांकि दोनों संक्रमितों की निगरानी बढ़ाते हुए यह आदेश जारी कर दिया गया है कि विदेश से आने वाले सभी व्यक्तियों की निगरानी 24 घंटे कराई जाएगी।

विदेश से लौटने वाले सभी की होगी RTPCR जांच

विदेश से लौटने वालों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने जांच का नया आदेश जारी किया है। अब विदेश से आने वाले सभी लोगों की RTPCR जांच कराने का आदेश दिया है। स्वास्थ्य विभाग का आदेश है कि विदेश से आने वालों की दोहरी जांच कराई जाए। एक बार एंटीजन और फिर RTPCR की जांच कराई जाए। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। राज्य के सभी जिलों में संक्रमण के इस नए वैरिएंट की रोकथाम काे लेकर जिला स्तर पर जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए है। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Leave a Reply