google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Sunday, February 5, 2023
Dharam

नए साल में आजमाएं मोर पंख का ये अचूक उपाय, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

 नए साल में सुख-समृद्धि लाने के लिए मोर पंख से जुड़े उपाय बेहद उपयोगी माने जाते हैं. आइए जानते हैं मोर पंख से जुड़े कुछ खास उपाय जिन्हें आप नए साल में भी आजमा सकते हैं।

नए साल को खुशहाल और सुख-समृद्धि से भरपूर बनाने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जाते हैं। इसमें मोर पंख का टोटका बहुत ही कारगर होता है। मोर पंख को देवताओं का प्रिय आभूषण माना गया है। यह विशेष रूप से भगवान कृष्ण को अर्पित किया जाता है।

वास्तु में मोर पंख का भी विशेष महत्व है। इसे घर में रखने से कई तरह के वास्तु दोष दूर होते हैं। यह आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करता है। घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में भी मोर पंख को काफी कारगर माना जाता है।

आइए जानें कि नए साल में घर को सुख-समृद्धि से भरने के लिए किस दिशा में मोर पंख लगाना चाहिए। आइए जानें मोर पंख से जुड़े कुछ खास टोटकों के बारे में जिन्हें आप नए साल में भी आजमा सकते हैं।

इस दिशा में मोर पंख रखना शुभ होता है।

मान्यता है कि मोर के पिंच में सभी देवी-देवताओं और नौ ग्रहों का वास होता है। इसलिए इसे घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है। मान्यता है कि मोर पंख को घर में रखने से सारे संकट दूर होते हैं और घर में सुख-शांति आती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार मोर पंख को हमेशा घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है और घर का वातावरण भी अच्छा रहता है।

मोर के पंखों को फिजूलखर्ची से बचाता है

अगर आपके पास पैसा नहीं है या आपको उड़ने की आदत है तो मोर पंख के कुछ उपाय आपको राहत दे सकते हैं। अपने पूजा स्थान पर मोर पंख रखने से आपको विशेष लाभ होगा। पूजा या मंदिर में मोर पंख रखने से घर में बरकत आती है। जिससे परिवार के सदस्यों के बीच संबंध भी मधुर बनते हैं।

कालसर्प दोष से छुटकारा

कुंडली में कालसर्प दोष होने पर मोर पंख का उपाय भी काफी कारगर माना जाता है। अपने तकिए के नीचे 7 मोर पंख रखने चाहिए। मान्यता है कि मोर पंख के इस उपाय को करने से कालसर्प दोष से मुक्ति मिलती है।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply