Shimla

पटना का यह अनोखा रेस्टोरेंट जहाँ पर अपने जिला के टेबल पर खाए और बकलोल भकचोर के साथ सेल्फी ले;

 

बिहार की राजधानी में आपने अब तक कई रेस्टोरेंट देखा होगा और खाया भी होगा लेकिन बिहार की राजधानी पटना में एक अनोखा रेस्टोरेंट खूब चलन में है आपको जहाँ पर आप आपने जिला के टेबल पर खा सकते है और बकलोल भकचोनर वाले जगह जगह पर आप सेल्फी ले सकते है आप सोच रहे होंगे यह रेस्टोरेंट कहा है और कैसा है तो आपको बता दूँ की यह रेस्टोरेंट पटना में ही है और लोग इसे खूब पाषंड कर रहे है।

जानकारी के अनुसार बोरिंग रोड के स्वदेश होटल में बिहार में आम तौर पर प्रयोग होने वाले शब्दों को अलग अंदाज में लिखा गया है। इसके आलावा यहाँ पर सभी टेबल पर अलग अलग ज़िलों के नाम और इसके साथ पटना से इन ज़िलों के कितना दुरी है यह लिखा है आप यहाँ आ कर अपने ज़िले के टेबल पर आराम से जायका का मज़ा ले सकते है।

इसके आलावा आपको एंट्री गेट पर बिहारी सब्दो खूब देखने के लिए मिलेगा जहाँ पर एकबैग, चुहाड़, लफुआ, लबर-लबर, नरेटी, उघारे का साथ ही गर्दा, ले लोटा, ललटकला बेटा त गेलल्ला बेटा, ओ मैय्या गे, गईल भैंस पानी में, एक बिहार सब पे भारी भी दीवारों पर टंगे दिख रहे हैं। दिलचस्प यह कि शब्दों के मतलब भी बताए गए हैं। 

    Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Leave a Reply