Kangra

पटना जंक्शन पर जल्द ले सकेंगे मैजिक चाय का आनंद, बस चाय पीजिए और कप को खा जाइए, जानिए क्या होगा कीमत!!

 

बिहार की राजधानी पटना का पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन देश के जाने-माने रेलवे स्टेशन में शुमार होता है। इसी बीच पटना जंक्शन पर यात्रियों के लिए एक बेहद ही खास सुविधा शुरू होने जा रही है। बता दें कि अब आप बहुत जल्द पटना जंक्शन पर मैजिक टी का आनंद ले पाएंगे। जानकारी के अनुसार यह सुविधा आइआरसीटीसी की ओर से शुरू की जाएगी। इस मैजिक टी की खास बात यह होगी कि मैजिक टी में चाय पीने के साथ मिलनेवाले कप को फेंकने की जरूरत नहीं होगी. चाय की चुस्की लेने के साथ कप को लोग खा जाएंगे।

जानकारी के अनुसार पटना जंक्शन पर यह व्यवस्था स्वच्छता को बनाए रखने के लिए की जाएगी। आमतौर पर लोग चाय पीने के बाद कब को इधर-उधर फेंक देते हैं जिससे गंदगी जमा हो जाती है लेकिन मैजिक टी के आ जाने के बाद गंदगी से लोगों को निजात मिल जाएगा। बात करें इस स्पेशल चाय की कीमत की तो आपको इसके लिए सामान्य चाय की कीमत से मात्र 15 रुपये अधिक देना पड़ेगा। बता दें कि 15 रुपये में चाय व इस्तेमाल कप यानी बिस्किट की कीमत 10 रुपये है। कुल 25 रुपये देने होंगे।

जहां एक तरफ मैजिक टी में चाय पीने से अलग तरह का स्वाद व अनुभूति होती हैं। वहीं राजधानी के पटना जंक्शन पर यह पहली बार शुरू होने जा रही है। मुंबई, बेंगलुरु सहित अन्य महानगरों में बड़े स्टेशनों पर लोगों को मैजिक टी का आनंद मिल रहा है। यह व्यवस्था शुरू होने से सामान्य तौर पर चाय पीने के बाद उसका रैपर जहां-तहां बिखरा नहीं रहेगा। वर्तमान समय में दानापुर रेलवे स्टेशन पर यह सुविधा पहले से उपलब्ध है। इसके साथ-साथ अब पटना जंक्शन पर भी यह सुविधा उपलब्ध होने जा रही है। 

    Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Leave a Reply