Chamba

पटना में कक्षा 5 से 8 तक के स्कूल बंद, जानिए कब तक और क्या है कारण …!

 

राजधानी पटना समेत राज्यभर में कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में चार से पांच डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। वहीं पटना में ठंड के बढ़ते प्रकोप के बाद जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पटना में आठवीं कक्षा तक के स्कूल आठ जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। नौ जनवरी को रविवार है। इस तरह अब स्कूल दस जनवरी को खुल सकते हैं।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहा। न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन देखने को नहीं मिला। यह औसतन 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट देखी गयी। यह औसतन 17 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान फारबिसगंज में 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिला। रविवार को मौसम केंद्र के आंकड़ों के विश्लेषण के आधार पर ज्ञात होता है कि सतह से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक प्रदेश में पछुआ तथा उत्तर पछुआ हवा का प्रभाव बना हुआ है, जिसके कारण प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा। साथ ही न्यूनतम तापमान में तीन से चार दिनों तक कोई खास परिवर्तन नहीं होगा। इस लिहाज से पांच दिनों तक ठंड से निजात नहीं मिलेगी। वहीं, हवाओं के बहने से कनकनी और बढ़ेगी। इन हवाओं के प्रवाह से प्रदेश के कुछ स्थानों पर सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिलेगा। साथ ही मौसम शुष्क बना रहेगा।

रविवार को जारी आदेश में पटना के डीएम ने कहा कि शीतलहर के बढ़ते प्रकोप तथा बच्चों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को देखते हुए सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। डीएम ने सभी शैक्षणिक गतिविधियों को बंद करने को कहा है। कक्षा नौ से 12वीं तथा कॉलेज में शैक्षणिक कार्य संचालित रहेंगे। तीन जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण होना है। इसलिए इस आयु वर्ग के बच्चों को स्कूल जाने की इजाजत दी गई है ताकि वे कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीका ले सकें। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Leave a Reply