India

पटना मेट्रो में सिर्फ़ इंटरव्‍यू के जरिए होगी नियुक्‍त‍ि, जानिए कहां करना होगा अप्लाई

पटना मेट्रो रेल के लिए बहाली का सिलसिला शुरू हो गया है। फिलहाल पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन ने दो दर्जन से अधिक पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें जेई-सिविल के चार, जेई-इलेक्ट्रिक के दो समेत मैनेजर, ड्राफ्ट मैन, आफिस असिस्टेंट आदि के पद शामिल हैं। इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट पर छह दिसंबर से 22 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन करना है। इसके अलावा चार्टर्ड अकाउंटेंट और प्लानर के एक-एक पदों के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं।

साक्षात्‍कार के लिए बुलाया जाएगा

कारपोरेशन की ओर से जारी विज्ञापन में बताया है कि सभी आवेदनों की स्‍क्रूटिनी के बाद शार्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के बुलाया जाएगा। फिलहाल तीन वर्षों के लिए प्रतिनियुक्ति की जाएगी जिसे आवश्यकतानुसार बढ़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट का कामकाज धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है। इसके साथ ही जरूरत के मुताबिक नए पदों पर भर्तियां भी की जा रही हैं। पटना मेट्रो में भर्ती के लिए कोई भी सूचना केवल राज्‍य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट के जरिए प्रकाशित की जाती है। कई ठग मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का धंधा भी चला रहे हैं।

अभियोजन पदाधिकारियों को नई प्रतिनियुक्ति

गृह विभाग ने कार्यहित में पांच अभियोजन पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से तीन माह के लिए नई जगह प्रतिनियुक्त किया है। आनंद शंकर शर्मा को गोपालगंज से पटना, संजय कुमार को मुजफ्फरपुर से पटना, कृष्ण मोहन दुबे को अररिया से पटना, सौरभ शुभेंदु को शिवहर से मुजफ्फरपुर और गुंजन कुमार सिंह को दरभंगा के बिरौल से मुजफ्फरपुर भेजा गया है।

दुर्घटना मुआवजे के लिए देना होगा अलग-अलग आवेदन

सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के आश्रितों या घायलों को मुआवजा पाने के लिए अलग-अलग आवेदन देना होगा। इस बाबत परिवहन विभाग ने सूचना जारी कर जानकारी दी है। इसके लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट पर प्रपत्र मौजूद है। मृतक के आश्रितों को सी-1, गंभीर रूप से घायलों को सी-2 जबकि हिट एंड रन के मामले में सी-3 आवेदन के साथ घोषणापत्र और वांछिनीय कागजात भरकर जिला परिवहन कार्यालय में जमा करना होगा। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Leave a Reply