Ajab Gazab

प्रेमी के खर्चीले शौक पूरा करने को पोती की खूनी चाल, दादी का करवाया बेरहमी से मर्डर

 

हरिद्वार: प्रेम के खर्चीले शौक पूरा करने के लिए पोती ने ऐसी खूनी चाल चली की हर कोई दंग रह गया। मर्डर का खुलासा होने पर पुलिस भी हैरान रह गई कि पोती ऐसे काम कर सकती है। पोती ने बहुत ही बेरहमी से अपनी दादी का मर्डर करवा दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ‌तार कर जेल भेज दिया है। यह पूरा हैरान करने वाला मामला हरिद्वार जिले में सामने आया है।

हरिद्वार के ज्वालापुर के चाकलान मोहल्ले में घर में घुसकर बुजुर्ग महिला अर्चना की हत्या की मु्ख्य साजिशकर्ता पोती और बीबीए के छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने गुरुवार को घटना का खुलासा कर बताया कि प्रेमी के शौक पूरे करने के लिए दादी की रकम चोरी नहीं कर पाने से बौखलाई पोती ने उसकी हत्या करवा दी।

एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने कोतवाली ज्वालापुर कैंपस में बुजुर्ग अर्चना शर्मा की हत्या का खुलासा किया। बताया कि मोहल्ला चाकलान निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग महिला अर्चना शर्मा पत्नी उमाकांत क्षोत्रिय की मंगलवार दोपहर घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। वारदात उस समय घटित हुई थी जब मृतका का बेटा अनुराग शर्मा अपने परिवार के साथ गंगा सप्तमी के अवसर पर पूजा-अर्चना के लिए हरकी पैड़ी पर गया था।

प्रथम दृष्टया महिला के सिर पर भारी भरकम वस्तु से वार कर हत्याकांड को अंजाम देने की बात सामने आई थी। बताया कि हत्याकांड के खुलासे के लिए दस पुलिस टीमें गठित की गई थी। घटनास्थल के आस पास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर उदित झा पुत्र अमित झा निवासी न्यू धीरवाली को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

उसने वारदात को अंजाम देने की बात कबूली। एसएसपी ने बताया कि आरोपी उदित झा का एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है। मृतका की पोती भूमि का अनुराग से प्रेम प्रसंग चल रहा है। बताया कि चारों आपस में दोस्त हैं। अक्सर भूमि घर से रुपये चोरी कर अपने प्रेमी अनुराग को देती थी। बताया कि उसने इसी तरह प्रेमी को आईफोन खरीदने के लिए भी रकम दी थी।

घर से नगदी चोरी होने पर बुजुर्ग महिला को पोती पर शक हुआ तो उसने रकम ताला लगाकर रखनी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि इसी बात से बौखलाकर पोती भूमि ने दादी की हत्या की साजिश रची। बताया कि भूमि ने अपने प्रेमी अनुराग के साथ मिलकर आरोपी उदित और उसकी प्रेमिका का वीडियो बना लिया।
उसने वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर उदित को दादी की हत्या के लिए राजी कर लिया।

बताया कि योजनाबद्ध ढंग से गंगा सप्तमी का दिन चुना गया। गंगा सप्तमी के दिन आरोपी उदित झा मृतका के पोते मुकुंद का दोस्त बनाकर घर में दाखिल हुआ। आरोपी ने इसके बाद पीने के लिए पानी मांगा। उसी दौरान हथौड़े से ताबडतोड़ वार कर महिला की हत्या कर दी। बताया कि वारदात में प्रयुक्त स्कूटर, छाता, मास्क और हथौड़ा बरामद कर लिया गया है।

बताया कि भूमिका के प्रेमी की संलिप्तता को लेकर जांच जारी है। इस दौरान एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, सीओ ज्वालापुर शांतनु पाराशर, कोतवाली प्रभारी रमेश तनवार, सीआईयू प्रभारी ऐश्वर्य पाल, एसएसआई राजेश बिष्ट समेत पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

परिवार पर पड़ी दोहरी मार
क्षोत्रिय परिवार पर दोहरी मार पड़ी है। एक तरफ जहां घर की मौजूदा मुखिया अर्चना शर्मा की बेरहमी से हत्या कर देने से परिवार पूरी तरह से गमजदा है। परिवार अभी संभल ही नहीं सका था कि सगी पोती ही दादी के कत्ल की मास्टर माइंड निकली।

ऐसे में परिवार को सामाजिक जलालत भी झेलनी पड़ रही है। घर की मुखिया की जान चली गई। अब पोती का जीवन भी जेल की ऊंची ऊंची सलाखों के पीछे ही गुजरेगा। इधर, तीर्थ पुरोहित समाज में पिछले तीन दिन से अर्चना शर्मा हत्याकांड हर किसी की जुबां पर है।

सीओ ने निभाई अहम भूमिका
अनसुलझी सी दिखाई दे रही इस गुत्थी को सुलझाने में सीओ ज्वालापुर शांतनु पाराशर ने अहम भूमिका अदा की। इसके बाद सीआईयू टीम कड़ी से कड़ी जोड़ती चली गई। तीर्थ पुरोहित परिवार से ताल्लुक रखने वाले सीओ के परिवार की जड़ें ज्वालापुर में गहरी हैं। उसके कई नाते रिश्तेदार भी यहां रहते हैं।

एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने सीओ ज्वालापुर की भूमिका को सराहा। पुलिस टीम में सीआईयू प्रभारी ऐश्वर्य पाल, कोतवाली प्रभारी रमेश तनवार, एसएसआई राजेश बिष्ट, रेल चौकी प्रभारी वीरेंद्र सिंह नेगी, एसआई विकास रावत, बाजार चौकी प्रभारी आशीष नेगी, समेत अनेक पुलिसकर्मी शामिल रहे।

उदित का निजी वीडियो मिला
मुख्य आरोपी उदित झा का निजी वीडियो भी ज्वालापुर पुलिस को मिल गया। यह वीडियो बहादराबाद क्षेत्र में बने एक पूर्व विधायक के होटल का बताया जा रहा है। पिछले साल जुलाई में यह वीडियो बनाया गया था। बताया जाता है कि दोनों प्रेमी जोड़े अक्सर ही उस होटल में जाया करते थे।

होटल में युवक युवती का आईडी प्रूफ नहीं लिया जाता है। इसलिए दोनों जोड़े इसी होटल में जाते थे। कोतवाली प्रभारी रमेतश तनवार ने इसकी पुष्टि कर बताया कि होटल कर्मचारियों के बयान भी लिए जा रहे हैं।
ये खबरें भी पढ़ें – सट्टा बाजार ने घटाई BJP की सीटें-देंखे राज्यवार आंकडे
कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, जरूर जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply