Ajab GazabIndia

बडी खबरः चौथे चरण के बाद सट्टा बाजार ने घटाई BJP की सीटें-देंखे राज्यवार आंकडे

बडी खबरः चौथे चरण के बाद सट्टा बाजार ने घटाई BJP की सीटें-देंखे राज्यवार आंकडे

Phalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण का चुनाव चल रहा है. अभी 3 चरणों के चुनाव होना बाकी हैं. यानी लोकसभा चुनाव खत्म होने में अभी काफी समय बाकी है.वहीं लोकसभा चुनाव में हार जीत हार को लेकर बहस छिड़ी है. हर चरण के मतदान के पहले और बाद फलोदी सट्टा बाजार के भाव भी काफी ऊपर-नीचे हो रहे हैं. इस बीच फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) काफी एक्टिव है.फलोदी सट्टा बाजार में उम्मीदवारों की जीत हार को लेकर काफी समीकरण बैठाया जा रहा है.फलोदी सट्टा बाजार काफी पुराना है जहां चुनाव से लेकर कई चीजों को लेकर सट्टा लगाया जाता है.

बीजेपी के 400 पार का दावा: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भले ही बीजेपी अबकी बार 400 पार का दावा करती हो पर फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान तो कुछ और ही कहता है. देश में फिर से मोदी सरकार बनने के दावे के बीच राजस्‍थान का फलोदी सट्टा बाजार इससे इतर नजर आ रहा है. फलोदी सट्टा बाजार चुनाव के सटीक अनुमान के लिए जाना जाता है. देश में किसकी सरकार बनेगी ये तो 4 जून के नतीजे ही बताएंगे. अगर सटोरियों का अनुमान सही होता है तो इसका फर्क कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की सीटों पर भी पड़ सकता है.

हर चरण के मतदान के बाद स्थिति कमजोर-फलोदी सट्टा बाजार: देश में लोकसभा चुनाव 2024 सात चरणों में हो रहे हैं. हर फेस की वोटिंग के बाद सट्टा बाजार अनुमान लगा रहा है. अगर सट्टा बाजार की मानें तो हर चरण में बीजेपी की स्थिति कमजोर पड़ रही है. बाजार में अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी को पहले चरण में 400 के आसपास सीटें मिलने का अनुमान था, दूसरे चरण में 400 से कम था. तीसरे चरण की वोटिंग के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी को 300 सीट भी आसानी नहीं मिलने वाली.

सट्टा बाजार बता रहा बीजेपी के पास आएंगी कितनी सीटें: दरअसल, देश में लोकसभा की कुल 543 सीटें हैं. तीन चरणों में 283 सीटों पर मतदान हो चुका है. 13 मई को चौथ चरण में मतदान हो रहा है. अब तक के मतदान के आधार पर फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान है कि बीजेपी 296 से 300 सीटें जीत सकती है जबकि एनडीए को मिलाकर यह आंकड़ा 329 से 332 पहुंच सकता है.

बीजेपी को 300 से कम सीटें: फलोदी सट्टा बाजार पहले बीजेपी को चौथे चरण के मतदान से पहले 307 से 310 सीटें दिला रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) के सटोरिए कांग्रेस को 58 से 62 सीटें दे रहे हैं. कई जगहों पर पिछले साल की तुलना में कम मतदान हुआ. कई जगहों पर कम मतदान को सत्‍ता विरोधी लहर के रूप में देखा जा रहा है. ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार 300 से कम सीटों का अनुमान लगा रहा है.

फलोदी सट्टा बाजार का राज्‍यवार अनुमान
उत्‍तर प्रदेश 64-65 सीटें
मध्‍य प्रदेश में 27-28 सीटें
राजस्‍थान में 18-20 सीटें
बीजेपी को गुजरात में 26 सीटें
ओडिशा में 11-12 सीटें
पंजाब में 2-3 सीटें
तेलंगाना में 5-6 सीटें
हिमाचल में 4 सीटें
पश्चिम बंगाल में 20-22 सीटें
दिल्‍ली में 6-7 सीटें
हरियाणा में 5-6 सीटें
झारखंड में 10-11 सीटें
तमिलनाडु में 3-4 सीटें भाजपा
छत्‍तीसगढ़ में 10-11 सीटें
उत्‍तराखंड में 5 सीटें

Disclaimer : यहां पर दी गई जानकारी अलग-अलग माध्यमों जैसे-अखबार,मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है. न ही हम सट्टा बाजार को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहित करना हमारा उद्देश्य है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply