Ajab GazabIndia

बाजार में आने वाली हैं ये 4 नई कारें, जानें- कौन से फीचर्स बनाएंगे इन्हें अनोखा…

आगामी वर्ष 2024 बस आने ही वाला है और विभिन्न ऑटोमोबाइल कंपनियां पहले से ही बाजार में नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना चुकी हैं। मारुति सुजुकी, हुंडई, किआ और महिंद्रा जैसी कंपनियां अपने नए उत्पाद पेश करने की तैयारी में हैं।

हुंडई मोटर इंडिया ने आधिकारिक तौर पर 16 जनवरी, 2024 को क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च करने का फैसला किया है। इसके बाद, किआ 14 दिसंबर, 2023 को अपने फेसलिफ्टेड सोनेट का अनावरण करेगी। इसी तरह, मारुति सुजुकी ने भी नई पीढ़ी की स्विफ्ट लॉन्च करने का फैसला किया है। महिंद्रा & दूसरी ओर, महिंद्रा जनवरी में XUV300 कॉम्पैक्ट SUV और XUV400 इलेक्ट्रिक SUV का अपडेटेड वर्जन पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

फेसलिफ़्टेड सॉनेट में कई बदलाव देखने की उम्मीद है, जिसमें एक नया एलईडी लाइट बार और एक सी-आकार का टेललैंप, एक नया इंटीरियर और एक मजबूत इंजन शामिल है। जहां तक ​​क्रेटा फेसलिफ्ट की बात है, इसमें प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली और एक शक्तिशाली इंजन विकल्प के साथ एक नया पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सहित महत्वपूर्ण बदलाव होने की उम्मीद है।

नई पीढ़ी की स्विफ्ट की ऊंचाई, लंबाई, इंटीरियर डिजाइन और इंजन विकल्पों में बदलाव देखने की उम्मीद है। दूसरी ओर, XUV300 फेसलिफ्ट और XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक शक्तिशाली इंजन, 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और पैनोरमिक सनरूफ सहित उन्नत सुविधाओं के साथ आने का अनुमान है।

जैसे-जैसे नया साल करीब आ रहा है, कार के शौकीनों को इन आगामी मॉडलों के लॉन्च का बहुत इंतजार है, जिनमें से प्रत्येक मॉडल में कई तरह के सुधार और नई सुविधाओं का वादा किया गया है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply