India

बिना पैसे खर्च किए घर पर फ्री में लगवाएं Dish TV, सरकारी कंपनी दे रही फायदा, जल्दी करें अप्लाई Tech News

बिना पैसे खर्च किए घर पर फ्री में लगवाएं Dish TV, सरकारी कंपनी दे रही फायदा, जल्दी करें अप्लाई Tech News

Gazab Viral: Tech News

 

बिना पैसे खर्च किए घर पर फ्री में लगवाएं Dish TV, सरकारी कंपनी दे रही फायदा, जल्दी करें अप्लाई Tech News

Free Dish TV Offer: अगर आपके घर में Dish TV नहीं लगा हैं और आप लगवाना चाहते हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज़ आई हैं। जहां आप बिना किसी रिचार्ज की चिंता किए बिना ही डिश टीवी लगवा सकते हैं। 

आज हम आपको सरकार की एक नई स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सरकार की ओर से Free Dish connection का ऑप्शन दिया जा रहा है। जिसकी मदद से आप एक भी रुपया खर्च किए बेगैर ही  इसे घर पर लगवा सकते हैं और इसके लिए आपको कोई भी रिचार्ज करवाने की टेंशन नहीं लेनी पड़ेगी। आइए, जानें इसके बारे में…

कैसे लगवाएं?

खबरों के मुताबिक, DD की ओर से Free Dish DTH सर्विस का ऑप्शन दिया जा रहा है। ये पब्लिक सर्विस हैं, जिसे ब्रॉडकास्टर प्रसार भारती की तरफ से दिया जा रहा है, इसकी शुरुआत साल 2004 में की गई थी।

इस सर्विस का लाभ लेने के बाद आपको Free-to-Air (FTA) Direct-To-Home (DTH) दी जाती है। यानी आपको हर महीने रिचार्ज कराने के झंझट से मुक्ति मिल जाती है।

इसे आप एक बार के निवेश में ही लगवा सकते हैं। इस सर्विस को खरीदने के लिए आपको एक बार में ही सिर्फ 2 हजार रुपए खर्च करने होंगे। इसके बाद आपको कोई भी रिचार्ज करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यानी हमेशा के लिए आपको फ्री टीवी चैनल देखने को मिलेंगे। साथ ही अभी लगवाने पर कॉम्पैक्ट साइज एंटीना भी मिल रहा है।

कैसे करें इसके लिए अप्लाई

  • अगर आप इस Dish को आना चाहते हैं तो इसके लिए आपको संपर्क करने के लिए दो नंबर दिए गए हैं पहला नंबर- 1800114554 और दूसरा नंबर 011-25806200
  • इन नंबर पर संपर्क कर आप और भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।
  • साथ ही आप लोकल केबल प्रोवाइडर की हेल्प से इसे अप्लाई कर सकते हैं। इतना ही नहीं रिसीवर लोकल से भी आप फिट करवा सकते हैं। जिसके लिए आपको फीस देनी ही होगी।

लेकिन इसको लगवाने के लिए आपके पास टीवी होना अनिवार्य है। इसकी खासियत यह हैं कि आपको हर महीने रिचार्ज करने की चिंता नहीं होती है। लेकिन हां , आपको इसमें चुनिंदा चैनल्स ही देखने को मिलेंगे। पेड चैनल को देखने के लिए आपको पैसे देने पड़ेंगे।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply