India

बिहार के इन 12 जिलों से सीधे पटना एम्स पहुँचने के लिये बनेगा शानदार हाईवे, जानिए

पिछले हफ्ते से केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी बिहार को लगातार कई सौगात दे रहे हैं। उन्होंने गंगा नदी पर जेपी सेतु के समानांतर बिहार के 14वां पुल का निर्माण की भी घोषणा की। इसी क्रम में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पटना (एम्स) के निकट NH-139 से प्रारंभ होकर बाकरपुर, मानिकपुर–साहेबगंज-अरेराज को जोड़ते हुए बेतिया के निकट NH-727 तक जाने वाली सड़क को भारतमाला परियोजना में सम्मिलित कर इसे नये NH-139W के रूप में घोषित कर दिया गया है।

इन 12 जिलों को होगा फायदा।

इस नए पुल के बन जाने के बाद सबसे बड़ा लाभ बिहार के गोपालगंज, सिवान, छपरा, सारण, सोनपुर, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, बेगुसराय, खगड़िया, मधेपुरा और सीतामढ़ी के लोगों को मिलेगा. जेपी सेतु के समानांतर बनने वाले इस नए पुल से पटना एम्स के लिए सीधी कनेक्टिविटी बहाल हो जाएगी। इस पुल के बन जाने से बिहार के इन जिले से पटना एम्स पहुंचने के लिए किसी भी प्रकार का सड़क जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने बताया कि दीघा से सीतलपुर मार्ग तक 5 किलोमीटर लंबे पुल का निर्माण कराया जाएगा। बता दें कि हाल ही में लोकसभा में सांसद संजय जयसवाल के एक प्रश्न के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने बताया कि अगले 2 सालों में पटना से दिल्ली सिर्फ 6 घंटे में पहुंचा जा सकेगा। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Leave a Reply