Kangra

बिहार—झारखंड के रेल यात्रियों के लिए नये साल का तोहफा, रेलवे ने किया बड़ा फैसला, सुगम होगा सफर!!

बिहार-झारखंड से गुजरने वाली नौ जोड़ी ट्रेनों में अनारक्षित डिब्बों की संख्या बढ़ी, अब जनरल टिकट भी मिलेंगे : बिहार से चलने और गुजरने वाली नौ जोड़ी ट्रेनों में अनारक्षित डिब्बों की संख्या बढ़ाने की तैयारी कर ली है। पूर्व मध्य रेल के अलग-अलग स्टेशनों से चलाई जा रही यह ट्रेनें फिलहाल स्पेशल के रूप में चलाई जा रही हैं। इनमें सभी कोच आरक्षित श्रेणी के थे। अब इन ट्रेनों में अनारक्षित डिब्बे लगने के बाद जनरल टिकट पर भी यात्रा हो सकेगी। 20 दिसंबर से ट्रेनों में नई व्यवस्था के तहत डिब्बों को लगा दिया जाएगा। जानिये कौन-कौन सी ट्रेनें हैं।

गाड़ी संख्या 13401/02 भागलपुर-दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस: वर्तमान में इस स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या 15 है । इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से 05 कोच – डी/11 से डी/15 तक अनारक्षित श्रेणी के होंगे ।

गाड़ी संख्या 13419/20 भागलपुर-मुजफ्फरपुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस: वर्तमान में इस स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या 11 है । इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से 05 कोच – डी/07 से डी/11 तक अनारक्षित श्रेणी के होंगे ।

गाड़ी संख्या 15283/84 मनिहारी-जननगर-मनिहारी जानकी एक्सप्रेस: वर्तमान में इस स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या 06 है । इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से 04 कोच – डी/03 से डी/06 तक अनारक्षित श्रेणी के होंगे ।

गाड़ी संख्या 15713/14 कटिहार-पटना-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस: वर्तमान में इस स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या 12 है । इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से 06कोच – डी/07 से डी/12 तक अनारक्षित श्रेणी के होंगे ।

गाड़ी संख्या 14223/24 राजगीर-वाराणसी-राजगीर बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस: वर्तमान में इस स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या 07 है । इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से 04 कोच – डी/04 से डी/07 तक अनारक्षित श्रेणी के होंगे ।

गाड़ी संख्या 18631/32 रांची-चोपन-रांची एक्सप्रेस: वर्तमान में इस स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या 10 है । इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से 05 कोच – डी/06 से डी/10 तक अनारक्षित श्रेणी के होंगे ।

गाड़ी संख्या 18635/36 रांची-सासाराम-रांची एक्सप्रेस: वर्तमान में इस स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या 10 है । इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से 05 कोच – डी/06 से डी/10 तक अनारक्षित श्रेणी के होंगे ।

गाड़ी संख्या 18639/40 आरा-रांची-आरा एक्सप्रेस: वर्तमान में इस स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या 05 है । इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से 04 कोच – डी/02 से डी/05 तक अनारक्षित श्रेणी के होंगे ।

गाड़ी संख्या 18625/26 पूर्णिया कोर्ट-हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस: वर्तमान में इस स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या 11 है । इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से 06 कोच – डी/06 से डी/11 तक अनारक्षित श्रेणी के होंगे । इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Leave a Reply