Chamba

बिहार में बिना लिखित एग्जाम दिए मिलेगा सरकारी नौकरी करना होगा यह काम मिलेगी बम्पर सैलरी …!

 

अगर आप बिहार के निवासी है और आप बिहार में किसी सरकारी विभाग में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काम की खबर होने वाली है। बता दें कि बिहार के एक विभाग में नौकरी के लिए बंपर बहाली निकाली गई है। इस भाभी की सबसे खास बात यह है कि इस नौकरी में आपको किसी भी प्रकार की कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि आपका चयन केवल साक्षात्कार या इंटरव्यू के आधार पर होगा। इस नौकरी की सबसे खास बात यह है कि अगर आप का चयन इस नौकरी में हो जाता है तो आप अच्छी खासी सैलरी का लाभ उठा सकते हैं।
जानिए बिहार के किस विभाग में नौकरी के लिए आई वैकेंसी, कैसे करें आवेदन

जानकारी के अनुसार, बिहार सरकार के स्टेट हेल्थ सोसाइटी में बंपर वेकेंसी निकली है। जिसमे आप बिना किसी लिखित परीक्षा में बैठे बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग में नौकरी मिल सकती है। बता दे की स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार की ओर से माइक्रोबायोलॉजिस्ट और लैब तकनीशियन के पदों के लिए वेकेंसी निकाली गयी है। जानकारी के मुताबिक, इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार के आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाकर आवेदन देकर इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही किए जा सकते हैं। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार 22 और 23 दिसंबर 2021 को निर्धारित वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

जानिए इन पदों में क्या होगी आपकी सैलरी

बता दे की इन पदों के लिए विभाग की ओर से अच्छी सैलरी दी जाएगी। माइक्रोबायोलॉजिस्ट के पद के लिए 41000 रुपये, माइक्रोबायोलॉजिस्ट के लिए भी 41000 रुपये और सीनियर लैब टेक्निशियन एनटीईपी पद के लिए चयनित होने पर 19000 रुपये सैलरी मिलेगी। वही सभी वेकेंसी कांट्रैक्ट के आधार पर होगी।
जानिए क्या होनी चाहिए आपकी योग्यता

बता करें इन पदों में अनिवार्य योग्यता की तो माइक्रोबायोलॉजिस्ट के उम्मीदवारों को एमडी माइक्रोबायोलॉजी या मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी, एप्लाइड माइक्रोबायोलॉजी, सामान्य सूक्ष्म जीव विज्ञान में Ph.d या मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी में एमएससी, एप्लाइड माइक्रोबायोलॉजी में एमएससी, जनरल माइक्रोबायोलॉजी में M.Sc होना चाहिए। इसके साथ साथ माइक्रोबायोलॉजिस्ट नेशनल ट्यूबरकुलोसिस एलिमिनेशन प्रोग्राम के उम्मीदवारों के पास एमडी माइक्रोबायोलॉजी या मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी, एप्लाइड माइक्रोबायोलॉजी, सामान्य सूक्ष्म जीव विज्ञान में Ph.d या मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी, एप्लाइड माइक्रोबायोलॉजी, सामान्य सूक्ष्म जीव विज्ञान में M.Sc की डिग्री होनी चाहिए। वहीं इसके साथ साथ सीनियर लैब टेक्निशियन एनटीईपी के उम्मीदवारों के पास मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी, एप्लाइड माइक्रोबायोलॉजी, सामान्य माइक्रोबायोलॉजी, बायोटेक्नोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री में M.Sc के साथ डीएमएलटी होना चाहिए। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Leave a Reply