Shimla

बिहार में शानदार फिल्मसिटी का जल्द होगा सपना साकार, यहाँ हो सकता है निर्माण ;

 

बिहार वासियों को जल्द ही शानदार फिल्म सिटी का सौगात मिल सकता है। इसको लेकर अब कवायद तेज हो गई है आपको बता दूं कि बिहार में फिल्म सिटी बनने के बाद बिहार के कलाकार बिहार में ही रहकर फिल्मों का निर्माण कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव को लेकर कलाकार का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही सीएम नीतीश कुमार से मिलने वाला है।
यहां हो सकता है फिल्म सिटी का निर्माण

आपको बता दू की बिहार में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर नितिन नवीन ने सारी बात बुधवार को राजधानी पटना के सहायक सदन में अखिल भारतीय कायस्थ समाज के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही इस कार्यक्रम में अभिनेत्री जाहिदा के पुत्र और फिल्म निर्देशक नीलेश आनंद सहाय को बिहार गौरव से सम्मानित भी किया गया इस अवसर पर निलेश नंदन सहायक ने बताया कि बिहार के सांस्कृतिक और पुरातत्व धरोहर की संपन्नता है आपको बता दूं कि उन्होंने यह भी कहा कि राजगीर की बालियों मुंगेर जमुई नवादा भागलपुर समीर बक्सर बाल्मीकि नगर और पहाड़ियों जैसी जगह पर फिल्म सिटी का निर्माण की अपार संभावना है। आपको यह भी बता दूँ की राजगीर में फिल्म सिटी सहित कई परियोजना पर काम भी किया जा रहा है।
परियोजना पर एक नजर
फिल्म सिटी- 20 एकड़
आईटी सिटी- 30 एकड़ (फेज-1)
आईटी सिटी- 63 एकड़ (फेज-2)
स्पोर्ट्स एकेडमी- 90 एकड़
सीआरसी- 22 एकड़
नालंदा विश्वविद्यालय इंडोमेंट प्लांट- 70 एकड़
लैंड बैंक- 18 एकड़
सड़क- 22 एकड़
जल निकासी- 4.5 एकड़
अनारक्षित जमीन- 20 एकड़ इन्हे भी जरूर पढ़ें

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Leave a Reply