Ajab Gazab

बिहार में सरसों तेल भरा टैंकर पलटा, लूटने को उमड़ पड़े बच्चे, बूढ़े, नौजवान..


देश में अभी महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा है. इसमें सबसे अधिक चर्चा हो रही है तो वह है पेट्रोल-डीजल और सरसों तेल के कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि. फिलहाल बाजार में सरसों तेल की कीमत 80 रुपये प्रति लीटर से 250 रुपये प्रति लीटर है. सरसों तेल की इस महंगाई के बीच कहीं से इसका मुफ्त जुगाड़ हो जाए तो फिर क्या कहने. आपको बता दे की बिहार के नवादा में शुक्रवार सुबह एक ऐसा नजारा दिखा जो चौंकाने वाला है. सरसों तेल भरा एक टैंकर बायपास पर पलटा तो लोग अपने-अपने घरों से बर्तन लेकर सड़क पर दौड़ पड़े.

आपको बता दे की पटना-रांची एनएच 31 पर नवादा बाइपास के बाबा के ढाबा के समीप एक आयल टैंकर पलट गया. इसमें कच्चा सरसों का तेल भरा हुआ था. टैंकर के पलटते ही आसपास के ग्रामीण तेल को लूटने के लिए जमा हो गए. सरसों तेल के टैंकर पलटने की जानकारी जैसे ही स्थानीय लोगों को मिली तो वो अपने-अपने घरों से खाली बर्तन लेकर दौड़ पड़े. बच्चे, महिलाओं के साथ ही बुजुर्गों में भी तेल लूटने की होड़ लगी रही.

टैंकर के पलटने के बाद नवादा बाइपास में बिल्कुल अलग ही तस्वीर देखने को मिली. बच्चे, बूढ़े, नौजवान, महिलाएं तेल को लूटने के लिए पहुंचे. इस दौरान तेल लूटने के लोगों के बीच होड़ मची रही. जिससे जो बन पड़ रहा था वह उसी बर्तन में तेल को इकट्ठा करने में लगा था. जानाकारी के मुताबिक, सरसों तेल भरा टैंकर कोलकाता से पटना होते हुए नेपाल जा रहा था. मगर रास्ते में ही टैंकर चालक को नींद लगने लगी और झपकी आने के कारण टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया. इन्हे भी जरूर पढ़ें

Leave a Reply