google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, February 6, 2023
India

भारत-चीन की नफरत के बीच खिला प्यार का फूल, देसी लड़के ने चीनी लड़की को बनाया हिंदुस्तान की बहू!

कहते हैं प्यार को दुनिया की कोई भी ताकत नहीं हरा सकती है। जब दो दिल एक दूसरे को चाहते हैं तो मिलन के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। फिर इन्हें जात-धर्म और सरहदों की दीवारें भी नहीं रोक पाती हैं। अब इन हिंदी-चीनी हसबैंड वाइफ को ही देख लीजिए। वैसे तो आप ने ‘हिंदी-चीनी भाई भाई’ कई बार सुना होगा, लेकिन यह कपल कहावत को एक कदम आगे ले गया और हिंदी-चीनी हसबैंड वाइफ हो गया।

पति का नाम लोकेश कुमार है। वह छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। वहीं बीवी का नाम हाऊ जोंग है। वह चीन की रहने वाली है। भारत और चीन के बीच कितना तनाव रहता है ये बात किसी से छिपी नहीं है। इस तनाव के चलते दोनों मुल्कों के नागरिकों में एक दूसरे के प्रति नफरत भी भर गई है। लेकिन इस कपल ने नफरत के माहौल में भी प्यार का फूल खिला लिया। तो आखिर इनकी लव स्टोरी शुरू कैसे हुई? चलिए जानते हैं।


ऐसे खिला प्यार का फूल

लोकेश कुमार छत्तीसगढ़ के धमतरी जिला के रहने वाले हैं। उन्हें बचपन से योग में दिलचस्पी रही है। इसलिए जब वे बड़े हुए तो शुरुआती पढ़ाई के बाद हरिद्वार से योग में पोस्ट ग्रैजुएशन कर लिया। फिर वह नौकरी की तलाश में दिल्ली आ गए। यहां उन्हें पता चला कि चीन में स्थित एक भारतीय इंस्टीट्यूट में योगा टीचर की वैकेंसी निकली है। उन्होंने इस जॉब के लिए आवेदन दिया और उन्हें चुन लिया गया।

अब लोकेश चीन में चीनी लोगों को योगा सिखाने लगे। यहां हाऊ जोंग नाम की लड़की भी योग सीखने आने लगी। साथ योगा करते हुए दोनों के बीच प्यार का फूल खिल गया। दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। लेकिन इनके रिश्ते में एक समय ऐसा भी आया जब दोनों के बीच कड़वाहट पैदा हो गई। फिर इनका ब्रेकअप हो गया। लेकिन बाद में दोनों ने फिर बातचीत शुरू की। आखिर कपल ने शादी का फैसला लिया और 2019 में शादी के बंधन में बंध गए।
एक सुखी परिवार की तरह रहता है कपल

शादी के बाद ये हिन्दी चीनी कपल बेहद खुश है। वह अभी चीन के बीजिंग शहर में रह रहा है। इन दोनों की एक प्यारी बेटी भी है। इन्होंने बेटी का नाम रुसिया रखा है। लोकेश यूट्यूब पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अपनी लाइफ से जुड़ी चीजें यहां व्लॉग के रूप में शेयर करते रहते हैं। उन्होंने अपनी पूरी कहानी पर दो पार्ट में वीडियो भी बनाया है।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply