Ajab GazabIndia

मात्र 30,000 रुपये की SIP बदल देगी जिंदगी, इतने साल बाद मिलेगा 5 करोड़ का फंड, यहां देखें पूरी गणना

मात्र 30,000 रुपये की SIP बदल देगी जिंदगी, इतने साल बाद मिलेगा 5 करोड़ का फंड, यहां देखें पूरी गणना

SIP Investment Plan: एसआईपी के जरिए से निवेश करने से आप छोटे निवेश से भी बड़ी रकम कमा सकते हैं। नियमित 30 हजार रुपये का मासिक SIP आपको समृद्धि की दिशा में ले जा सकता है। इसके माध्यम से 5 करोड़ रुपए की मालिकी का सपना साकार हो सकता है। यह एक सुरक्षित और लंबे समय के निवेश का तरीका है। इसे अपने वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपनाएं।

अच्छी स्कीम में निवेश करना शुरू करें और अपनी कमाई का एक हिस्सा बचाएं। यह निवेश आपको रिटायरमेंट तक एक बड़ा फंड प्राप्त करने में मदद कर सकता है। आपकी यह बचत आपको एक दिन करोड़पति बना सकती है। जानें कैसे एसआईपी से करोड़पति बन सकते हैं?
एसआईपी से निवेश करके बनेंगे करोड़पति (SIP Investment Plan)

आपके लिए Mutual Fund SIP एक उत्तम विकल्प हो सकता है। SIP में हर महीने 30,000 रुपए का निवेश करके आप एक बड़ा फंड तैयार कर सकते हैं, जो आपको जबरदस्त रिटर्न भी दे सकता है। SIP के माध्यम से जबरदस्त रिटर्न प्राप्त करने के लिए लंबी अवधि में निवेश को जारी रखें। लंबी अवधि में निवेश से आपको सामान्य ब्याज के साथ-साथ कंपाउंडिंग रिटर्न भी मिलेगा।

मासिक आधार पर अगले 19 सालों में 30 हजार रुपए SIP में निवेश करने से आप 5 करोड़ रुपए के मालिक बन सकते हैं। हर साल निवेश राशि में 10% इजाफा करके, आप अगले 19 सालों में अपने निवेश को बढ़ाएंगे। इस अवधि में 12% रिटर्न के साथ, आप 5 करोड़ रुपए इकट्ठा कर पाएंगे।

अगर आप हर साल निवेश में 10% की वृद्धि नहीं करते, तो 12% सालाना औसत रिटर्न के साथ, आप 5 करोड़ रुपए इकट्ठा करने में 24 साल लगाएंगे। इसलिए, SIP को नियमित रूप से जारी रखकर बिना कोई छूट लेकर निवेश करना महत्वपूर्ण है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply