India

मार्केट में ये है लाजवाब फीचर्स वाली फ्री में चलने वाली ई-कार! दाम 6.99 लाख से शुरु Auto News

मार्केट में ये है लाजवाब फीचर्स वाली फ्री में चलने वाली ई-कार! दाम 6.99 लाख से शुरु Auto News

Gazab Viral: Auto News:-

 

मार्केट में ये है लाजवाब फीचर्स वाली फ्री में चलने वाली ई-कार! दाम 6.99 लाख से शुरु Auto News

5 cheapest electric cars. अगर आप इस महंगाई से परेशान हो गए हैं, और ऑफिस बिजनेस जैसे कामकाज के लिए डीजल या पेट्रोल वाली कार को छोड़ना चाहते हैं, जिससे फ्री में चलने वाली इलेक्ट्रिक कर को अपनाना चाहते हैं तो आपके लिए यह खबर खास होने वाली है।

मार्केट में जबरदस्त इलेक्ट्रिक कारे आ गई, जो लो बजट से लेकर मिड और हाई बजट के सेगमेंट में इलेक्ट्रिक कारें मिल जाएंगे। शुरुआती लेवल पर कई कंपनियों ने अपने ईवी को लांच किया है। अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लान कर रहे हैं। तो यहां पर आपको पांच इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी शुरुआती कीमत 13 लाख रुपए से भी कम है।

Tata Tiago EV 7.99 लाख रुपए

देश के मार्केट में कोई कंपनी ई-कार को ज्यादा ला रही हैं, तो टाटा मोटर्स है, जिसके पोर्टफोलियों में सबसे सस्ती टियागो इलेक्ट्रिक कार है। ये कार 19.2 KWh बैटरी पैक पर 250km और 24 KWh बैटरी पैक पर 315Km तक की रेंज देगी। इसे घर के 15A सॉकेट से चार्ज कर पाएंगे। टियागो EV भारत की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक हैचबैक में से एक हैं, जो 0 से 60 kmph की स्पीड 5.7 सेकेंड में पकड़ लेगी।

तो वही इसके फीचर्स की बात करें तो ईवी में 8 स्पीकर सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, इलेक्ट्रिक ORVMs, और बहुत फीचर्स दिए गए हैं।

Tata Punch EV 10.99 लाख रुपए

टाटा मोटर्स ने पंच EV को न्यू डेडिकेटेट acti.ev प्योर इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिसमें दो बैटरी पैक ऑप्श में खरीद पाएंगे। इसमें 25 kWh और 35 kWh बैटरी पैक शामिल हैं। इसमें 7.2 किलोवाट फास्ट होम चार्जर (LR वैरिएंट के लिए) और 3.3 किलोवाट वॉलबॉक्स चार्जर शामिल है। 25 kWh बैटरी पैक की सर्टिफाइट रेंज 421Km है। जबकि 35 kWh बैटरी पैक की सर्टिफाइट रेंज 315Km है।

तो वही पंच EV के बारे में बात करें तो ईवी को डुअल-टोन इंटीरियर थीम, प्रीमियम फिनिश के साथ फ्रेश सीट अपहोल्स्ट्री, टाटा लोगो वाला दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे मॉडल में तैयार किया जा रहा हैं, जिसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़े दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी है।

MG Comet EV 6.99 लाख रुपए

सस्ती ईवी का ऑप्सन देख रहे ग्राहकों के लिए MG Comet EV खास हैं, जिसमें 42 पीएस के पावर आउटपुट और 110 एनएम टॉर्क के साथ 17.3 kWh का बैटरी पैक लगाया गया है, इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 230 किलोमीटर की रेंज देती है।

खासियत की बात करें तो इसमें 10.25-इंच की स्क्रीन, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल क्लस्टर दिया है। इसमें म्यूजिक, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, मौसम की जानकारी और रीयल-टाइम ट्रैफिक अपडेट की जानकारी मिलती हैं। कंपनी का दावा हैं कि यह ईवी से1000km का चलने का खर्च 519 रुपए आएगा।

Citroen eC3 12.69 लाख रुपए

भारतीय बाजार में नई कंपनी सिट्रोन धमाल कर रही है, जिससे Citroen eC3 को हाल में उतारा है, जिसमें 29.2kWH बैटरी पैक लगा हैं, ईवी का इलेक्ट्रिक मोटर 56bhp की पावर और 143Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें दो ड्राइविंग मोड स्टैंडर्ड और इको मिलते हैं। कंपनी के दावे के मुताबिक 320Km की रेंज देने में सक्षम है।

कार के अहम फीचर्स की बात करें को इसके इंटीरियर केबिन में वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.2 इंच का डिस्प्ले, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक डुअल-टोन डैशबोर्ड और कलर ऑप्शन के साथ फैब्रिक सीटें मिलती हैं।

Tata Tigor EV 12.49 लाख रुपए

ईवी सेगमेंट में सरताज टाटा ने Tata Tigor EV एडवांस्ड जिपट्रॉन हाई-वोल्टेज आर्किटेक्चर बनाया हैं, जो 75hp और 170Nm का प्रोडक्शनकरता है। Tata Tigor EV 5.7 सेकेंड में 0 से 60kph की स्पीड पकड़ लेती है। इसमें 26kWh लिथियम-ऑयन बैटरी पैक यूनिट दी है। जिसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ IP67 वाटर और डस्ट-प्रूफिंग मानक दिए हैं।

टिगोर EV के फीचर्स की बात करें तो इसमें क्रूज कंट्रोल, स्मार्टफोन ऐप के जरिए इनडायरेक्ट टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और स्मार्टवॉच-इंटीग्रेटेड कनेक्टिविटी फीचर , 7.0-इंच टचस्क्रीन और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसे एडिशन, रेन-सेंसिंग वाइपर्स और ऑटो हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स भी दिए हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply