Ajab Gazab

मार्च तक राजधानी पटना में शुरू होंगे 8 में सीएनजी स्टेशन, जानिए कहाँ कहाँ खुलेगा यह स्टेशन!..

बिहार सरकार द्वारा सीएनजी और पीएनजी चलित वाहनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वर्तमान समय में बिहार में अनेकों सीएनजी स्टेशन की स्थापना की जा रही है। इसी कड़ी में राजधानी पटना के लोगों के लिए एक बड़ी सौगात की खबर सामने आई है। बता दें कि राजधानी पटना में मार्च तक 8 नए सीएनजी स्टेशन शुरू किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि इन सीएनजी स्टेशनों के शुरू होने के बाद राजधानी पटना में सीएनजी स्टेशन की संख्या 20 हो जाएगी। वर्तमान समय में 12 सीएनजी स्टेशन कार्यरत है।

जानिए राजधानी पटना कहां शुरू होंगे 8 नए सीएनजी स्टेशन जानकारी के अनुसार राज्य सरकार के द्वारा राजधानी पटना के पटना सिटी, दानापुर, डाकबंगला चौराहा, अनिसाबाद, फुलवारी शरीफ, सगुना मोर और ट्रांसपोर्ट नगर के अलावा सभी मुख्य शहरों पर सीएनजी स्टेशन खोलने की कवायद तेज हो चुकी है। इसके साथ साथ बिहार के हार जिले के हर प्रखंड में एक-एक स्टेशन खोले जाएंगे। जानकारी के अनुसार आगामी 25 दिसंबर को गोला रोड के पास वाला सीएनजी स्टेशन भी चालू हो जाएगा। इसका 90 फ़ीसदी काम पूरा कर लिया गया हैं।

2020 के दिसंबर तक रोजाना 22 हजार किलो सीएनजी की खपत होती थी, एक साल में बढ़कर खपत की मात्रा दोगुनी हो गई है। बता दे कि सीएनजी पेट्रोल की तुलना में काफी सस्ता है 1 किलो सीएनजी की कीमत ₹67 प्रति किलो होती है वही वर्तमान समय में पेट्रोल ₹106 प्रति लीटर बिक रहा है। इसके साथ-साथ सीएनजी स्टेशन शुरू होने से बिहार के लोगों को कई सुविधाएं मिलने की संभावना जताई जा रही है। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Leave a Reply