Ajab GazabIndia

मुज़फ्फरनगर में कमल को वोट देने पर फंसे बीजेपी नेता, दरोगा ने दर्ज कराई रिपोर्ट

Auto Draft


मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को मतदान के दौरान मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट के अन्तर्गत खतौली विधानसभा में भाजपा नेता को कमल के फूल पर वोट देना भारी पड़ गया। इस भाजपा नेता के खिलाफ दरोगा ने आचार संहिता के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

खतौली थाने में तैनात उप निरीक्षक जोगेन्द्र पाल सिंह ने खतौली कस्बे के भाजपा नेता आदेश मोतला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दरोगा जोगेन्द्र पाल ने अपनी शिकायत में कहा है कि 19 अपै्रल को वो लोकसभा चुनाव के लिए मतदान सम्पन्न कराने को कलस्टर मोबाइल टीम में फोर्स के साथ ड्यूटी पर कार्यरत रहा। इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर एक लिंक प्राप्त हुआ, जिसमें आदेश मोतला की पोस्ट आई थी। इसमें आदेश मोतला के द्वारा चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों की अवहेलना करते हुए पोलिंग बूथ पर वोटिंग करने के दौरान मोबाइल फोन का प्रयोग करते हुए ईवीएम से भाजपा के पक्ष में मतदान करने का दावा करते हुए कुछ फोटो वायरल की गई।

इनमें एक फोटो में कमल के निशान पर वोट डालने के दौरान ईवीएम के बैलेट यूनिट पर कमल के फूल के निशान के सामने वाले बटन पर वोट डालने की लाइट जलते हुए और वीवी पैट में कमल की वोट के लिए पर्ची निकलते हुए के साथ ही स्वयं का वी. चिन्ह बनाकर फोटो फेसबुक पर वायरल की गई और इन फोटो को अपलोड करने के साथ पोस्ट में माय वोट बीजेपी संजीव बालियान कमेंट भी किया गया है।

दरोगा ने अपनी शिकायत में कहा कि आदेश मोतला की इस हरकत के कारण विपक्षी पार्टियों के वोटरों और प्रत्याशियों में रोष बना हुआ है। इस पोस्ट की जांच करने पर पाया गया कि यह पोस्ट आदेश मोतला पुत्र भोपाल सिंह मूल निवासी ग्राम टिटौडा, हाल निवासी सैनीनगर खतौली द्वारा की गई है। दरोगा की शिकायत पर खतौली थाने में आदेश मोतला के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा कायम कर लिया गया है।

आदेश मोतला उत्तर प्रदेश दस्तावेज लेखक संघ की मुजफ्फरनगर इकाई के जिलाध्यक्ष होने के साथ ही भाजपा के भी सक्रिय कार्यकर्ता हैं। वो चुनाव के दौरान खतौली क्षेत्र में भाजपा के प्रचार और अन्य कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी करते रहे हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आदेश मोतला ने अपनी फेसबुक आईडी से विवादित फोटो वाली पोस्ट नहीं हटाई।
himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply