Dharam

मेन गेट के पास न रखे ये 3 चीजे:-

सुखी घर का मार्ग मुख्य द्वार से होकर जाता है। घर में तनाव रहता है या पारिवारिक सदस्यों में वाद-विवाद समाप्त नहीं होता, तो समझ जाएं आपके आशियाने पर नकारात्मक एनर्जी का ही राज है। वास्तुशास्त्र की मानें तो मुख्य दरवाजे के पास न रखें ये सामान अन्यथा कभी नहीं बस पाएगा आपका परिवार।

मुख्यद्वार के पास किसी भी प्रकार का भूमिगत पानी का स्रोत होगा तो आत्महत्या या दुर्घटना से मृत्यु हो सकती है या किसी प्रकार की अनहोनी का शिकार होती है। अनुभव में आया है कि, जिस घर में डाका पड़ता है। उस घर के दरवाजे सब एक कतार में होते हैं। मुख्यद्वार उत्तर वायव्य में होकर सबसे पीछे का बाहर पड़ने वाला दरवाजा अगर दक्षिण नैऋत्य में हो या पूर्व आग्नेय से पश्चिम नैऋत्य में एक कतार के दरवाजे हों तो वहां डाका पड़ सकता है।

1. कई बार हम घर के दरवाजे पर ऐसा सामान रख देते हैं जिससे दरवाजा पूरा नहीं खुलता या फिर खुलने में रूकावट होती है। ऐसे घर में आर्थिक समस्या बनी रहती है। अपने घर के मुख्य द्वार को बाधा रहित रखें।

2. घर के मुख्य द्वार पर केक्ट्स जैसे कांटेदार पौधे न लगाएं। कांटेदार पौधों से नकारात्क ऊर्जा आती है।

3. हम लोग अक्सर कूड़ेदान को घर के मुख्य द्वार के बाहर रख देते हैं ताकि घर में कूड़े की बदबू न फैले। यह करना बिलकुल गलत है। कूड़ेदान को घर की दक्षिण- पश्चिम दिशा में रखें।

Leave a Reply