Ajab Gazab

मेरठ, गोरखपुर, देवरिया के युवा बेरोजगारी भत्ता के लिए करें अप्लाई, जानें प्रोसेस..


मेरठ, गोरखपुर, देवरिया सहित किसी भी जिले में रहने वाले युवा बेरोजगारी भत्ता के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक योगी सरकार उत्तर प्रदेश राज्य के शिक्षित युवा जो अपनी शिक्षा के अनुसार रोजगार की खोज कर रहे हैं उन्हें बेरोजगारी भत्ता दे रही हैं। इसका लाभ लेने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

खबर के अनुसार 12वीं से स्नातक तक के शिक्षित बेरोजगारो को राज्य सरकार आर्थिक मदद के रूप में रोजगार न मिलने तक बेरोजगारी भत्ता प्रति माह 1000 से 1500 रूपये तक सीधे बैंक अकाउंट में प्रदान करती है। आज चाहें तो इसका लाभ ले सकते हैं।

आपको बता दें की यूपी सरकार बेरोजगारी भत्ता का लाभ सिर्फ उन्हें ही देती हैं जिनकी उम्र 21 से 35 साल के बीच हैं। साथ ही साथ इस योजना के तहत आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 3 लाख रूपये से कम होनी चाहिए, तभी आप इसके पात्र होंगे।

ऐसे करें आवेदन : बेरोजगारी भत्ता का लाभ लेने के लिए आप https://ift.tt/39zMSLy वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन के द्वारा अप्लाई कर सकते हैं। बता दें की इस योजना से जोड़ी हर जानकारी आपको इस वेबसाइट पर मिल जाएगी।

आवेदन के लिए दस्तावेज : आधार कार्ड, योग्यता प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, बैंक खाता, निवास प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, फोटो आदि। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Leave a Reply