भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज के लिए यह साल काफी शानदार गुजरा है। खासतौर पर एशिया कप में जेमिमा रोड्रिगेज ने टीम के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली थी। जेमिमा रोड्रिगेज एक स्टाइलिश बल्लेबाज हैं और अपनी शॉट सिलेक्शन को लेकर अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। जेमिमा रोड्रिगेज को भारत के लिए 2023 टी-20 वर्ल्ड कप खेलती हुई नजर आएंगी।

जेमिमा रोड्रिगेज को मिला मौका दक्षिण अफ्रीका में अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है। जेमिमा रोड्रिगेज को इस टीम में शामिल किया गया है। साल 2022 के वनडे वर्ल्ड कप में जेमिमा रोड्रिगेज टीम में जगह नहीं बना सकी थी। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में वह टीम का हिस्सा होंगी। पुराने दिनों को याद कर कही यह बात जेमिमा रोड्रिगेज के लिए साल 2022 की शुरुआत खराब रही थी। 

चयनकर्ताओं ने महिला वनडे विश्व कप से जेमिमा रोड्रिगेज को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। स्पोर्टस्टार के वीकली शो डब्ल्यूवी रमन के साथ बात करते हुए रोड्रिगेज ने कहा कि क्रिकेट एक ऐसी चीज है जिसे मैं प्यार करती हूं। पिछले साल जब मुझे टीम से बाहर कर दिया गया था, मुझे नहीं लगता कि अगर मैं अपने परिवार के साथ नहीं होती तो उस मुश्किल समय से बाहर निकल पाती। पिता की आंखों से बहने लगे थे आंसू अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा जेमिमा रोड्रिगेज ने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद मैं मानसिक रूप से परेशान हो गई थी। मुझे ऐसा देखकर मेरे पिताजी रोने लगे। 
मेरे पिताजी कभी नहीं रोते नहीं थे, लेकिन अपनी बेटी को किसी तकलीफ से गुजरते हुए वह नहीं देख सकते थे। मेरी मां भी यह सब देखकर टूट गई थी। मैंने तब ब्रेक लिया था। बस फैमिली के साथ वक्त बिताया, कजिन्स को घर बुलाया। परिवार के आस-पास रहने से मुझे इस गम से बाहर निकलने में मदद मिली। टीम से बाहर होने के बाद रातभर नींद नहीं आती थी उन्होंने कहा कि टीम से बाहर होने के बाद मैं खुश रहने की कोशिश कर रही थी जैसे सब कुछ ठीक है। बाहर सब कुछ खुश और अच्छा है। लेकिन अंदर ही अंदर मुझे दर्द हो रहा था। मैं हफ्तों तक घर पर ठीक से सो नहीं सकी थी। मुझे ये भयानक सपने आते और मैं आधी रात को अचानक जाग जाती थी। जेमिमा रोड्रिगेज को उम्मीद है कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने में सफल हो सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *