google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, February 6, 2023
Dharam

मेष, तुला, धनु वालों के जीवन में होंगे अहम बदलाव, प्रेमी का मिलेगा भरपूर साथ, पढ़ें लव राशिफल

राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार…

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 9 जनवरी को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार।

मेष राशि- यह अप्रत्याशित बदलावों से भरा दिन है। आज का दिन आपके रोमांटिक जीवन में एक अच्छा लेकिन अप्रत्याशित विकास लेकर आएगा। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ एक संक्षिप्त मुलाकात जो बाहर से सामान्य लगता है, लेकिन जीवन के प्रति मौलिक रूप से अलग दृष्टिकोण रखता है, आपकी रोमांटिक संभावनाओं पर गहरा प्रभाव डाल सकता है। गुप्त रूप से, आप प्रभावित होंगे और उनकी प्रशंसा करेंगे।

वृष राशि- यह एक ऐसा दिन है जब आप अपने संपर्कों के बारे में अधिक जागरूक होंगे और अपने परिवेश से अच्छी तरह जुड़ेंगे। जब आप पहली डेट पर जाते हैं, तो जीवन के गहरे अर्थ के बारे में बातचीत करने के लिए तैयार रहें। यदि आपने और आपके साथी ने एक-दूसरे से कमिटमेंट किया है तो फिल्म या टेलीविजन शो देखकर एक साथ आराम करने के लिए कुछ समय निकालें।

मिथुन राशि- आज का दिन आराम करने और आनंद लेने का है, लेकिन अपने आप को केवल सिद्ध सूत्र तक सीमित न रखें। यदि आप एक रिलेशनशिप में हैं तो अपने स्वयं के व्यक्तिगत शौक और जुनून का पता लगाने के लिए कुछ समय निकालना एक अच्छा विचार हो सकता है। यदि आप प्यार की तलाश में हैं, तो अपने लगातार स्थानों पर न जाएं; इसके बजाय, कुछ नई जगह एक्सप्लोर करें।

कर्क राशि- कुछ साहसी कार्य करें और अपने मन की बात किसी को बताकर आज कुछ आत्म-आश्वासन प्राप्त करें। यह न केवल आपके दिमाग को भावनात्मक बोझ से मुक्त करेगा बल्कि आपके साथी द्वारा भी इसकी सराहना की जाएगी। यह आप दोनों के बीच विचारों की एक श्रृंखला को ट्रिगर कर सकता है जो केवल आपसी बंधन को बढ़ाने का काम करेगा।

सिंह राशि- आज आप रोमांटिक कल्पनाओं में व्यस्त रहेंगे। आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सोच रहे होंगे जिससे आप हाल ही में मिले थे, जिसने आपका दिल जीत लिया। उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए, उनके साथ संवाद करने का प्रयास करें और उनसे मिलने की व्यवस्था करें, भले ही वह कुछ मिनटों के लिए ही क्यों न हो। इससे उद्देश्य की एक नई भावना पैदा हो सकती है।

कन्या राशि- जब आप अपने रिश्ते में चुनौतियों का सामना कर रहे हों, तो समस्या के रचनात्मक समाधान के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें। सूक्ष्मता और धैर्य के साथ अत्यावश्यक मुद्दों के समाधान के बाद, अपने साथी को अपनी चिंताओं का जवाब देने के लिए कुछ समय दें। ध्यान रखें कि आपने कड़ी मेहनत की है और एक ब्रेक के लायक हैं, इसलिए अपने लिए कुछ समय निर्धारित करें।

तुला राशि- एक कदम पीछे हटें और आज चीजों को अधिक वस्तुनिष्ठ दृष्टिकोण से देखें। आप और आपका कोई प्रिय किसी छोटी सी बात को लेकर यथावत तर्क-वितर्क में पड़ सकते हैं। यह एक संभावित अप्रिय स्थिति है जिस पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है। चीजों को अधिक स्पष्ट रूप से देखने में आपकी मदद करने के लिए कसरत करके या जल्दी चलकर अपना दिमाग साफ़ करें।

वृश्चिक राशि- उस प्यार और स्नेह को आत्मसात करें और उसकी सराहना करें जो अब आपके आस-पास है। आपका रिश्ता आपसी सम्मान और भक्ति से संचालित होगा। हालाँकि, अपने अहंकार को अपने कनेक्शन के रास्ते में न आने दें क्योंकि एक प्रेमपूर्ण रिश्ते में रवैये के लिए कोई जगह नहीं है। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें सावधान रहना चाहिए क्योंकि जल्द ही उन्हें अपने प्रशंसक से मिलने की संभावना है।

धनु राशि- आपकी परस्पर प्रशंसा और आराधना के बावजूद, आपको वास्तविकता की दृष्टि नहीं खोनी चाहिए। अपने साथी के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए यह एक बेहतरीन दिन है, इसलिए इसका अधिकतम लाभ उठाएं। हालाँकि, इस बात पर विचार करें कि आप इस संबंध को भविष्य में कैसे विकसित करना चाहते हैं। स्थिति की सच्चाई को स्वीकार करें, भले ही वह केवल अस्थायी हो, और भविष्य के लिए उचित योजनाएं बनाएं।

मकर राशि- जब आपके प्रेम संबंधों की बात आती है, तो आप आज खुलकर बात करने के इच्छुक होंगे। शांति और संतोष का माहौल चल रहा है। आप दोनों को ऐसा लगेगा जैसे वे एक-दूसरे के साथ तालमेल बिठा रहे हैं। नतीजतन, सद्भाव की भावना प्रबल होगी। यह निस्संदेह आपके संबंध को गहरा करेगा।

कुंभ राशि- आपके लिए अपने साथी के साथ समय बिताने का एक विशेष अवसर सुझाया गया है। आप दोनों बाहर जाएंगे और अच्छा समय बिताएंगे। यह एक पारिवारिक सभा या आपसी मित्र के जन्मदिन की पार्टी की व्यवस्था हो सकती है। इस अवसर का उपयोग अपने साथी के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए करें और अपने रिश्ते को लेकर किसी भी तरह की रुकावट को दूर करें।

मीन राशि- यदि आप किसी को कोई दुख नहीं पहुंचाना चाहते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन आपको अपनी भलाई के लिए सच बताना होगा। ऐसे समय होते हैं जब लोगों को इसे सुनने के लिए आपको प्यार से सच बोलना चाहिए। अपने मौजूदा साथी को बताएं कि आप क्या सोच रहे हैं और आप कैसा महसूस कर रहे हैं। यदि संभव हो तो समाधान के साथ आएं।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply