भारत की ओर से नंबर पर सात पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल ने 31 गेंद पर 65 रनों की दमदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। इस पारी के साथ अक्षर के नाम एक खास रिकॉर्ड जुड़ गया है।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर हो चुकी है और निर्णायक मैच 7 जनवरी को खेला जाना है। भारत को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने एक समय 57 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया शर्मनाक तरीके से यह मैच हारेगी, लेकिन सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने मिलकर भारत को शर्मनाक हार से तो बचाया ही, आखिरी तक जीत की उम्मीदें भी जगा दी थीं। इस मैच में अक्षर पटेल ने 31 गेंद पर 65 रन ठोके। वह नंबर सात पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में नंबर सात पर खेलते हुए यह किसी भी बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है।

इससे पहले नंबर सात या इससे नीचे खेलते हुए भारत की ओर से सबसे बड़ा स्कोर रविंद्र जडेजा था, जो उन्होंने 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था, तब जडेजा 44 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे। इसके बाद दिनेश कार्तिक का नाम आता है, जिन्होंने 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉटआउट 41 रनों की पारी खेली थी।

फिर धोनी हैं, जिन्होंने 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ 38 रनों की पारी खेली थी। नंबर सात या इससे नीचे बैटिंग करते हुए टी20 इंटरनेशनल में पचासा ठोकने वाले अक्षर पटेल पहले भारतीय क्रिकेटर बन चुके हैं। अक्षर ने इस पारी के दौरान तीन चौके और छह छक्के लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *