google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Thursday, February 9, 2023
India

रास्ते में गलती से भी न करें ‘इन’ चीजों को पार, अजीबोगरीब घटनाओं से दंग रह जाएंगे आप!

 आज के समय में हर कोई इतनी जल्दी में है कि वह सलाह देने से भी डरता है, ओह डैड, आराम से। आप जो चौबीसों घंटे जी रहे हैं, इस सब में हम कुछ चीजों को जाने बिना ही भूल जाते हैं। लेकिन जब ये बातें मन में आती हैं तो पछताने का समय ही नहीं रहता। ऐसा ही कुछ रोज सड़क पर चलते समय होता है।

जब भी हम किसी जगह या मनचाही मंज़िल पर पहुँचने के लिए घर से निकलते हैं, तो बिना जाने ही हम बहुत सी चीज़ें पीछे छोड़ देते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिन्हें हमें चलते समय कभी भी क्रॉस नहीं करना चाहिए। अब आप कहते हैं कि हम उसे भी अभी देखना चाहते हैं? हर बार याद रखना जरूरी नहीं है, लेकिन कुछ मौकों पर इन चीजों को पार करने से बचें। नहीं तो आप अपने सुखी जीवन में कुछ अजीबोगरीब घटनाओं से परेशान हो जाएंगे। तो जरा देखिए कि सड़क पर चलते समय किन चीजों को बिल्कुल नहीं लांघना चाहिए…

 
घोड़े की नाल या कील

रास्ते में नाखून दिखें तो सावधान हो जाएं। अक्सर घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के उपाय करते समय कुछ लोग ऐसी चीजों का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें खुले में फेंक देते हैं। इसलिए घोड़े की नाल, कील और इसी तरह की लोहे की वस्तुओं से सावधान रहें।

पूजा सामग्री
अक्सर घर की पूजा सामग्री अनजाने में समुद्र तट या गलियों में फेंक दी जाती है। ऐसी चीजों पर न तो लांघें और न ही पैर रखें। यदि किसी भी समय आप इन बातों पर ठोकर खाते हैं, तो हाथ जोड़कर और प्रणाम करके आगे बढ़ें।

नींबू

मिर्च आपने देखा होगा कि घर या दुकान में नींबू-मिर्च इसलिए लटकाए जाते हैं कि किसी की नजर न पड़े। रास्ते में कोई दिखे तो उसे पार न करें। मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

बालों
का झुरमुट अगर सड़क पर चलते समय अचानक बालों का झुरमुट दिखाई दे तो यह अशुभ माना जाता है। बालों के गुच्छे का सीधा संबंध राहु से होता है। इसलिए अगर आपको ऐसा कुछ दिखे तो उसे क्रॉस न करें। उसकी तरफ से दूर चलो।

भोजन
यदि आप किसी चौराहे पर या जहां तीन सड़कें मिलती हैं, या कहीं भी पड़ा हुआ देखते हैं, तो उसे पार न करें या स्पर्श न करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो जीवन में अजीबोगरीब घटनाएं घटेंगी। कभी-कभी वे हाथ से निकल जाएंगे।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply