Shimla

रेल यात्रियों को झटका, सुबह की चाय 35 रुपये में, शाम को वही चाय 140 रुपये में देगी IRCTC ;

 रेलवे फर्स्ट एसी में सुबह वाली चाय 35 रुपये में पिलाएगा, लेकिन शाम को वही चाय 140 रुपये में होगी। सेकेंड एसी में सुबह की चाय 20 की होगी, शाम को 90 की हो जाएगी।

अमर उजाला के अनुसार ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर आईआरसीटीसी की ओर से 16 प्रमुख ट्रेनों में आज सोमवार से यात्रियों को खान-पान की सुविधा मिलने लगेगी। इसके अलावा देहरादून- नईदिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को पांच दिसंबर से खान-पान की सुविधा मिलेगी। 

इतने में मिलेगी चाय की प्याली : रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों में खान-पान की सुविधा फिर से बहाल किए जाने के बाद आईआरसीटीसी की ओर से खाने पीने की चीजों को लेकर नई दरें भी लागू कर दी गई हैं। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक जहां ट्रेनों के प्रथम श्रेणी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को सुबह की चाय 35 रुपये, नाश्ता 140 रुपये, दोपहर और रात का भोजन 245 रुपये और शाम की चाय 140 रुपये में मिलेगी। वहीं द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित कोच में सुबह की चाय 20 रुपए, नाश्ता 105 रुपये, दोपहर और शाम का भोजन 185 रुपए और शाम की चाय के लिए 90 रुपये का भुगतान करना होगा। इन्हे भी जरूर पढ़ें

Leave a Reply