Ajab GazabDharamIndia

लड़कियां काले धागों क्यों पहनती हैं. जानकर हैरान रह जाएंगे 

लड़कियां काले धागों क्यों पहनती हैं. जानकर हैरान रह जाएंगे :-लड़कियां खूबसूरत दिखने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। हर लड़की का सपना होता है कि वह सबसे कठोर दिखे। इसके लिए कई उपाय हैं। सुंदरता को महिला का सबसे बड़ा हथियार माना जाता है। लेकिन, यह सुंदरता भी अक्सर लड़कियों को काली दिखती है।

 

ज्योतिष में यह माना जाता है कि काली रेखा बांधने से धन से जुड़ी समस्याएं भी दूर होती हैं और आपके धन की कमी नहीं होती। एक छोटी काली रेखा आपको अमीर बना सकती है। जब एक काले रंग की स्ट्रिंग बांधते हैं, तो आपको केवल यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई और आपको नहीं देखता है और इसे अकेले टाई करता है। और भवन निर्माण के समय मनोमन माता लक्ष्मी का स्मरण करना।

लोगों के ईर्ष्यालु टकटकी से बचने के लिए लड़कियां कई उपाय करती हैं। आपने देखा होगा कि कई लड़कियाँ अपनी एड़ी के ऊपर एक काला तार बाँधती हैं। साथ ही, कई लोगों को इसका कारण नहीं पता है। वास्तव में, काली रेखा बनाने के कई लाभ हैं। आज हम आपको यही बात दिखाने जा रहे हैं कि लड़कियां क्या काम करती हैं?

हमारे देश में बुरी नजर से बचने के लिए कई तरह के टोटके किए जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि बुरी नजर के कारण व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और बुरी नजर भी कई तरह की समस्याओं का कारण बनती है। काली का उपयोग बुरी नजर को रोकने के लिए किया जाता है। जैसे कि ब्लैक डॉट, ब्लैक लाइन या ब्लैक तिल।

शास्त्रों के अनुसार, काली रेखा को किसी व्यक्ति को बुरी नजर और बुरे अपराध से बचाने के लिए माना जाता है। लड़कियाँ पैरों में एक काली रस्सी बाँधती हैं। यह भी कारण है कि यह लोगों की बुरी नज़र से बच सकता है। काला धागा बांधने से नकारात्मक ऊर्जा और बुरी नजर नहीं लगती है। काले तार को बांधने और काले रंग की टिक लगाने की प्रथा प्राचीन काल से चली आ रही है और यह परंपरा आज भी प्रचलित है।

पैर में काली रेखा बांधना भी एक वैज्ञानिक कारण माना जाता है। आपको दिखाते हैं कि हमारा शरीर पांच तत्वों से बना है। ये पांच तत्व पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल और आकाश हैं। इससे प्राप्त ऊर्जा हमारे शरीर को नियंत्रित करती है। वैज्ञानिक दृष्टिकोण से, काला एक ऊष्मा अवशोषक है। जब किसी भी महिला को बुरा लगता है, तो इन पांच तत्वों से सकारात्मक ऊर्जा उस तक नहीं पहुंचती है। उसी सकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने के लिए पैरों के चारों ओर एक काला तार बांधा जाता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply